खुशखबरी: हमारा देश फिजी कोरोना मुक्त हो चूका है प्रधानमंत्री फ्रैंक बैनिमारमा

दक्षिण प्रशांत महासागर के एक देश फिजी को कोरोना मुक्त कर दिया गया है। प्रधानमंत्री फ्रैंक बैनिमारमा ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि यहां अंतिम संक्रमित व्यक्ति भी ठीक हो चुका है।

फिजी के प्रधानमंत्री फ्रैंक बैनिमारमा ने बताया कि हमारे यहां कोरोना संक्रमण की जांच के नंबर रोजाना बढ़ रहे हैं। यह 45वां दिन है जब कोई नया मामला सामने नहीं आया है, महामारी से कोई मौत नहीं हुई है और हमारा रिकवरी रेट 100 प्रतिशत है।

उन्होंने यह भी लिखा है कि सारी दुआएं कुबूल हुई। कड़ी मेहनत और विज्ञान पर विश्वास रखकर हम यह हासिल कर पाए। फिजी में पहला केस मार्च महीने के मध्य में दर्ज किया गया था जिसके बाद वहां खलबली मच गई थी।

युगांडा के प्रधानमंत्री रुहाकाना रुगुंदा शुक्रवार को सेल्फ आइसोलेशन में चले गए, उनके साथ काम करने वाले कुछ लोग कोरोना संक्रमित मिले थे।

वहीं इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 9 हफ्ते बाद मस्जिदें खुलीं। सरकार ने इसके लिए सशर्त मंजूरी दी है। सरकार ने गाइडलाइंस में साफ कर दिया है कि मस्जिदों की क्षमता से आधे ही लोग आ सकेंगे।

हर व्यक्ति का टेंपरेचर चेक किया जाएगा, परिसर को हर बार सैनिटाइज करना जरूरी होगा। इस दौरान पुलिस और इमाम यह तय करेंगे कि सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन हो। इंडोनेशिया में अब तक 28,818 मामले सामने आ चुके हैं कुल 1,721 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन यानी सीडीसी के मुताबिक, अगर दम तोड़ने वालों की यही रफ्तार रही तो, 27 जून तक अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 27 हजार से ज्यादा हो जाएगा।

सीडीसी का यह आकलन 20 संस्थानों के शोध पर आधारित है। हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आने वाले हफ्तों में संक्रमण और मौत का आंकड़ा कम भी हो सकता है।

गुरुवार को यहां 137 लोगों की मौत हुई इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 5,031 हो गया। संक्रमण के नए मामले भी तेजी से सामने आ रहे हैं, 24 घंटे में 4284 नए मामले सामने आए जिसके बाद अब कुल आंकड़ा 1,83,198 हो गया है।

लैटिन अमेरिका में ब्राजील के बाद पेरू ही सबसे ज्यादा प्रभावित है। सरकार ने कई उपाय किए हैं लेकिन अब तक इनसे ज्यादा फायदा नहीं हुआ।

इसकी वजह यह है कि यहां लोगों ने लॉकडाउन का गंभीरता से पालन नहीं किया। अब डब्ल्यूएचओ की एक टीम यहां दौरा करने वाली है। पेरु में गुरुवार को 137 लोगों की मौत हुई। यहां अब मरने वालों का आंकड़ा 5,031 हो गया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com