क्या दिल्ली में खुलेगा RJD का खाता विधानसभा चुनाव ?

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब दूसरे राज्यों की कई क्षेत्रीय पार्टियां भी किस्मत आजमाने की तैयारी में हैं. वैसे तो दिल्ली का मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच होने वाला है लेकिन कई क्षेत्रीय दल भी इस चुनाव में किस्मत आजमाइस करने वाले हैं.

उत्तर भारतीयों से सटे हुए इलाके में पहले ही नीतीश कुमार की जेडीयू और रामविलास पासवान की एलजेपी प्रचार में जुट गई है. अब लालू यादव की आरजेडी ने भी ऐलान किया है कि वह दिल्ली का विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

बिहार से हटकर झारखंड में इस बार विधानसभा चुनाव में आरजेडी की एक सीट आई है. अब उसका निशाना दिल्ली में रहने वाले बिहार वासियों के वोट बैंक पर है.

आरजेडी प्रवक्ता और सांसद मनोज झा ने खुद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी है. पोस्ट में आरजेडी ने ऐलान किया है कि वह दिल्ली की पांच से छह सीटों पर ही उम्मीदवार उतारेगी.

माना जा रहा है कि बुराड़ी और पूर्वी दिल्ली आरजेडी की दिल्ली की पांच से छह सीटों में से हो सकती है. उसी तरह दूसरे क्षेत्रीय दल भी दिल्ली की सभी सीटों पर नहीं बल्कि कुछ चुनिंदा सीटों पर ही उम्मीदवार उतारेंगे.

ऐसे में जेडीयू, एलजेपी और आरजेडी उम्मीदवार उतारे जाने से बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस तीनों के ही पूर्वांचली वोट बैंक का नुकसान हो सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com