क्या आप जनते हैं रक्त विकार की समस्या को दूर करता है आंवला

क्या आप जनते हैं रक्त विकार की समस्या को दूर करता है आंवला

आज की इस बिजी लाइफ स्टाइल में हर व्यक्ति इतना बिजी हो गया है, कि उसके पास उसकी सेहत का ध्यान रखने का समय ही नहीं बचता है. ऐसे में वह अपने खानपान का भी सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाते हैं. जिसके कारण कभी-कभी वह कुछ ऐसी चीजों का सेवन कर बैठते हैं, जिसके कारण उनके खून में विकार आ जाते हैं. खून शरीर के अंगों में ऑक्सीजन सप्लाई करके उसको स्वस्थ रखने का काम करता है. ऐसे में अगर शरीर में खून में गड़बड़ी या ब्लड क्लॉट्स जमने जैसी समस्याएं हो जाए, तो इससे कोलेस्ट्रॉल और दिल की बीमारियों के होने का खतरा हो सकता है. अगर आपको भी रक्त विकार की समस्या है, तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. क्या आप जनते हैं रक्त विकार की समस्या को दूर करता है आंवला

1- आंवला में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, इसके सेवन से शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं, और नया खून बनता है. 

2- अगर आपको रक्त विकार की समस्या है, तो नींबू का इस्तेमाल करें इसके लिए दिन में तीन बार हल्के गुनगुने पानी में नींबू मिलाकर पिएं. ऐसा करने से आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी. 

3- 25 ग्राम मुख्य मुनक्के को पानी में डालकर छोड़ दें, जब यह अच्छे से भीग जाए तो इसे पीसकर एक कप पानी में मिलाकर नियमित रूप से सुबह खाली पेट में पिए. ऐसा करने से रक्त विकार दूर हो जाएगा. 

4- एलोवेरा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रक्त विकार की समस्या को दूर करने के लिए 25 ग्राम एलोवेरा के रस में 12 ग्राम शहद और आधा नींबू मिलाकर सुबह और शाम पिएं. ऐसा करने से रक्त विकार दूर हो जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com