कोहली बोले- हम यह मैच जीत सकते थे, लेकिन शुरुआत खराब रही

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में मिली हार के बाद कहा कि हम यह मैच जीत सकते थे, लेकिन हमारी शुरुआत बेहद खराब रही.

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में मिली हार की वजह उपरी क्रम की असफलता को बताया है. कोहली कहा, ‘मैंने सोचा कि इंग्लैंड ने हमें यह लक्ष्य देने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जिस तरह की पिच थी और गेंद घूम रही थी उससे हमारे लिए यह चुनौतीपूर्ण था.’

कोहली कहा, ‘हमने सोचा कि हमारे पास इस मैच को जीतने का अच्छा मौका है, लेकिन हमें वह शुरुआत नहीं मिल पाई जो हम चाहते थे.’ भारतीय टीम ने लंच से पहले 22 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे.

लेकिन लंच के बाद वह एक समय तीन विकेट पर 123 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था और इसके बाद उन्हें जीत के लिए 122 रन चाहिए थे लेकिन अनुभवहीन मिडिल ऑर्डर के चलते उसने आखिरी के सात विकेट 61 रन जोड़कर गंवा दिए.

मेहमान भारतीय टीम चायकाल के बाद 69.4 ओवर में 184 रन पर ऑलआउट हो गई और मैच के साथ सीरीज भी हार गई. कोहली ने कहा, ‘ इंग्लैंड ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया और हमें दबाव में बनाए रखा. इसका श्रेय उनकी अच्छी गेंदबाजी को जाता है.’

कप्तान कोहली ने कहा, ‘जीत का श्रेय इंग्लैंड टीम को जाता है. आप बड़ी साझेदारी करके ही मैच जीत सकते हैं, लेकिन हम हमेशा दबाव में रहे.’

कोहली ने कहा, ‘हमारे मुकाबले कठिन परिस्थितियों में वे ज्यादा साहसी थे. आखिरी मैच से पहले हमें इस मैच के सकारात्मक पक्षों को देखना होगा. मुझे नहीं लगता कि हमने बहुत ज्यादा गलतियां की. जीत का श्रेय इंग्लैंड टीम को जाता है, क्योंकि उन्होंने हमसे बेहतर प्रदर्शन किया.

मेजबान इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 7 सितंबर से लंदन के ‘द ओवल’ मैदान पर खेला जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com