कोहली ने दूसरे वन-डे में तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, पर रह गए धोनी से एक कदम पीछे

कोहली ने दूसरे वन-डे में तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, पर रह गए धोनी से एक कदम पीछे

टीम इंडिया ने सेंचुरियन में खेले गए 6 वन-डे मैचों की सीरीज के दूसरे वन-डे में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से करारी मात दी। टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 32.2 ओवर में 118 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 20.3 ओवर में  119 रन बनाकर ही मैच जीत लिया।कोहली ने दूसरे वन-डे में तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, पर रह गए धोनी से एक कदम पीछेइस मैच में कप्तान विराट कोहली ने 50 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने एक बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया। बतौर भारतीय कप्तान विराट ने वन-डे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। बतौर कप्तान कोहली ने 2468 रन अपने नाम किए हैं। हालांकि, बतौर टीम इंडिया के कप्तान वन-डे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड महेन्द्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है। धोनी ने 6633 रन बनाए हैं। 

वहीं, मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 5239 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में कोहली पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। तेंदुलकर ने वन-डे मैचों में बतौर कप्तान 2454 रन बनाए हैं। वहीं, सचिन के बाद कपिल देव का नाम  है, जिन्होंने 1564 रन बनाए हैं। कोहली से पहले राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली (5,082 रन) का नाम आता है।

मालूम हो कि हाल ही में कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में शतक लगाकर एक शानदार रिकॉर्ड तोड़ा था। दरअसल, उन्होंने बतौर कप्तान वन-डे मैचों में अब तक कुल 11 शतक लगाए हैं। वन-डे में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम था। गांगुली ने 146 मैचों में 11 शतक लगाए हैं। वहीं, कोहली ने 44 मैचों में ही यह आंकड़ा छूकर उनकी बराबरी कर ली। इनके बाद तीसरे स्थान पर सचिन तेंदुलकर हैं। तेंदुलकर ने बतौर वन-डे कप्तान 6 शतक जड़े हैं, जबकि धोनी ने भी इतने ही शतक लगाये हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com