कोरोना संकट : हिमाचल सरकार ने हर रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हिमाचल की राजधानी शिमला में जिला प्रशासन के फैसले के अनुसार रविवार सुबह से ही बाजार बंद रहे। प्रशासन ने आगामी आदेशों तक हर रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। हालांकि, जरूरी वस्तुओं जैसे दूध, दही, दवाइयों, सब्जी और ग्रोसरी की दुकानें, मीट, रेस्तरां और ढाबे खुले रहेंगे। यह आदेश पूरे जिले में लागू किया गया है। 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर के ज्यादातर कारोबारियों ने बाजार बंद रखने का समर्थन किया। रविवार को भी बाजार बंद रहे। त्योहारी सीजन में शहर के कारोबारियों की मांग पर जिला प्रशासन ने रविवार को बाजार खुले रखने की अनुमति दी थी। लेकिन इस रविवार से यह अनुमति नहीं मिलेगी।

कारोबारियों ने भी इस बार रविवार को बाजार खुला रखने की अनुमति नहीं मांगी है। इनका कहना है कि श्रम कानूनों को लागू करने और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बाजार बंद रखना जरूरी है। शिमला व्यापार मंडल पुलिस विभाग के साथ मिलकर शहर में जागरूकता अभियान चला रहा। इसके तहत शहर की दुकानों के बाहर जागरूकता वाले स्टीकर लगाए जा रहे हैं। इसमें कारोबारियों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी कायम रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 

शिमला व्यापार मंडल अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन करना जरूरी है। इस बारे में कारोबारियों को जागरूक भी किया जा रहा है। कहा कि कारोबारी रविवार को अब बाजार बंद रखेंगे।

डीसी आदित्य नेगी ने कहा कि रविवार को अब बाजार खुले नहीं रहेंगे। इसी रविवार से यह व्यवस्था लागू की गई है। त्योहारी सीजन के दौरान ही रविवार को बाजार खोलने की अनुमति दी थी लेकिन अब पहले की तरह बाजार रविवार को बंद रखे जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com