कोरोना वायरस के कहर से पश्‍चिम बंगाल सरकार ने भूटान के साथ लगती राज्‍य की सीमा को सील कर दिया

तमाम यात्रा प्रतिबंधों, एयरपोर्ट पर एहतियातन उठाए गए कई कदमों के बाद अब कई देशों ने सीमा को सील करना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर एहतियात बरतते हुए पश्‍चिम बंगाल सरकार ने भूटान के साथ लगती राज्‍य की सीमा को सील कर दिया।

वहीं पाकिस्‍तान ने भी अपने पश्‍चिमी सीमा को सील कर दिया जहां से ईरान और अफगानिस्‍तान की सीमा लगती है। यह जानकारी शनिवार को वरिष्‍ठ अधिकारी ने दी।

भारत की ओर अलीपुरद्वार जिले में जयगांव (Jaigaon) में बॉर्डर गेट पर तैनात पश्‍चिम बंगाल पुलिस ने भारत से भूटान जाने वाले पर्यटकों व सामानों के आयात-निर्यात पर रोक लगा दी है।

भूटान ने हाल में ही अलीपुरद्वारा जिला प्रशासन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जिसमें सूचना दिया गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए पर्यटन व व्‍यापारिक गतिविधियों पर इसने रोक लगा दी।

एक अमेरिकी पर्यटक को जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद हिमालयी क्षेत्र में इस माह के शुरुआत में ही विदेशियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई। पिछले साल के अंत में चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस का संक्रमण अब तक दुनिया के 123 देशों में फैल चुका है।

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के अनुसार, इस वायरस के कारण संक्रमण के मामले अब तक दुनिया में एक लाख से अधिक हो चुके हैं वही मरने वालों का आंकड़ा 5000 से अधिक हो गया है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के कारण सभी स्कूल और महाविद्यालय 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। जिन स्‍कूलों में बोर्ड की परीक्षाएं चल रहीं हैं उन्‍हें छूट दी गई है और यहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत परीक्षाएं ली जाएंगी।

अधिकारियों ने बताया कि इन शिक्षण संस्थाओं में आंतरिक परीक्षाएं भी स्थगित रहेंगी। उन्होंने बताया कि 30 मार्च को समीक्षा बैठक की जाएगी जिसके बाद आगे के कदम पर फैसला लिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com