कोरोना महामारी से पूरी तरह से मुक्त हुए ये 6 देश

1. न्यूजीलैंड

महामारी की शुरुआत से, न्यूजीलैंड ने सख्त प्रोटोकॉल बनाए रखा, अपनी सीमाओं को बंद कर दिया, अनिवार्य संगरोध में लाया, और वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया। वे सफल हुए, यही कारण है कि वे मास्क मुक्त हैं।

2. ऑस्ट्रेलिया

सीमाओं को बंद करने, तत्काल लॉकडाउन और प्रभावी स्वास्थ्य उपायों ने ऑस्ट्रेलिया को महामारी पर अंकुश लगाने में दुनिया के सबसे सफल देशों में से एक बना दिया है। रिकॉर्ड के अनुसार, उन्होंने 29,500 संक्रमण और 910 मौतों की सूचना दी है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा, ऑस्ट्रेलिया को उन सीमाओं को खोलने की कोई जल्दी नहीं है, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं। मैं इस देश में जिस तरह से रह रहा हूं, उसे जोखिम में नहीं डालूंगा, जो आज दुनिया के बाकी हिस्सों से बहुत अलग है।

3. इटली

इटली पहला देश था जिसने वक्र को समतल करने के लिए सख्त तालाबंदी लागू की और अब अपने पर्यटन को पुनर्जीवित करने की दिशा में सख्ती से काम कर रहा है। हालाँकि, पूरे देश में नहीं, बल्कि तीन रमणीय द्वीपों- कैपरी, नेपल्स की खाड़ी में इस्चिया और प्रोसिडा को कोरोना मुक्त घोषित किया गया है।

4. पुर्तगाल

पुर्तगाल में कोर्वो द्वीप दुनिया का पहला 100% टीकाकरण वाला द्वीप है। इसमें केवल 430 निवासी रहते हैं और उन सभी को टीका लगाया गया है।

5. इसराइल

दुनिया में सबसे अधिक टीकाकरण दर के साथ, इज़राइल खुद को कोरोना मुक्त घोषित करने वाला पहला देश है। उन्होंने पिछले साल जून में शून्य कोरोना मौतों की सूचना दी और टीकाकरण किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक तेजी से शुरू किया गया।

6. ओशिनिया द्वीप समूह

प्रशांत महासागर के द्वीपों का एक समूह भी कोरोना मुक्त स्थलों के रूप में उभरा है। टोंगा, पलाऊ, तुवालु, किरिबाती, समोआ और नाउरू द्वीप समूह पिछले साल से वायरस से मुक्त हो गए हैं। उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि उनके निवासियों पर कब्जा कर लिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com