कोरोना की दूसरी लहर में सोने-चांदी की कीमतों में उछाल, जानिए इस माह में अबतक कितना हुआ महंगा…

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सोने-चांदी की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है. कई दिनों से लगातार सोने के भाव में तेजी बनी हुई है. इन दिनों गोल्ड के भाव इतनी तेजी से बड़ रहे हैं. आने वाले दिनों में सोना जल्द ही नया रिकॉर्ड बना सकता है. इस हफ्ते सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट सोने का भाव  796 रुपये तक चढ़ गया है. वहीं, चांदी लगभग 885 रुपये तक महंगी हो गई है.

इसके अलावा अगर हम सिर्फ मई महीने की बात करें तो अब तक गोल्ड के भाव में 1762 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल देखने को मिला है. इसके अलावा चांदी 3445 रुपये तक महंगी हो चुकी है.

ऑल टाइम हाई से अभी भी 7600 रुपये है सस्ता
सोना भले ही एक महीने में महंगा हुआ है, लेकिन यह अपने ऑल टाइम हाई से काफी सस्ता बिक रहा है. सोना फिलहाल अपने रिकॉर्ड हाई से लगभग 7600 रुपये सस्ता है. अगस्त 2020 में 10 ग्राम Gold की कीमत (10 Gram Gold Price Today) 56 हजार रुपये के पार पहुंच गई थी.

डेढ़ महीने से देखने को मिली है तेजी

आपको बता दें पिछले डेढ़ महीने से सोने के भाव में तेजी देखने को मिल रही है. इससे पहले सोने के रेट्स काफी नीचे ट्रेड कर रहे थे. इंडियन बुलियान एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (IBJA) की वेबसाइट के अनुसार, 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत बीते कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को बाजार खुलने के समय 48,553 रुपये प्रति 10 ग्राम था. वहीं, गुरुवार को बाजार खुलने के समय 10 ग्राम गोल्ड का भाव 48, 593 था जो बंद होने के समय गिरावट के साथ 48,534 पर पहुंच गया था.

इन दिनों सोने में निवेश करने का अच्छा मौका है

सोना निवेश के लिए एक सुरक्षित आइटम है. किसी भी संकट के समय निवेशक सोने की ओर ज्यादा तवज्जो देते हैं. निवेशक सुरक्षित निवेश के लिए सोने की तरफ जा रहे हैं, जो आने वाले महीनों में इसकी कीमतों में तेजी का कारण बनेगा. कोरोना वायरस सोने की कीमतों में तेजी का एक कारण हो सकता है. हाल ही में सामने एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आने वाले महीनों में कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी. एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाले समय में सोना 50 हजार पार करेगा इसलिए निवेश के लिहाज से यह उचित समय है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com