कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जम्मू और सांबा के सभी प्राथमिक स्कूल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए

कोरोनावायरस के खौफ के चलते जम्मू और सांबा के सभी प्राथमिक स्कूल 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं। साथ ही जम्मू-कश्मीर में सभी बायोमेट्रिक उपस्थिति को 31 मार्च तक तुरंत निलंबित कर दिया गया है। इसकी पुष्टि प्रिंसिपल सेक्रेटरी रोहित कंसल ने की है।

वहीं, जम्मू-कश्मीर में कोरोना के दो संदिग्ध रोगियों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव होने की आशंका है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार दोनों मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। क्योंकि इससे इंफेक्शन होने का खतरा रहता है। एक मशीन के जरिए उपस्थिति लगाने से यदि किसी में कोरोना के लक्षण हुए तो दूसरों में भी यह वायरस फैल सकता है।

इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के खौफ के चलते एक बड़े सरकारी अस्पताल में डॉक्टर बायोमैट्रिक मशीन पर अंगूठा लगाकर हाजिरी नहीं देंगे।

यहां काम करने वाले चिकित्सक अगले कुछ दिनों तक रजिस्टर पर साइन करने के बाद ड्यूटी पर जाएंगे। दिल्ली सरकार के महर्षि वाल्मीकि अस्पताल प्रबंधन ने लिखित आदेश भी जारी कर दिया है।

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार कोरोना वायरस के चलते डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ खौफ में हैं। इस वजह से डॉक्टर हाजिरी के लिए अपने अंगूठे को मशीन पर लगाने से कतरा रहे हैं।

इनका मानना है कि वायरस हाथों से होता हुआ मुंह और नाक के संपर्क में आने के बाद व्यक्ति को बीमार बनाता है। इसलिए वे अंगूठा मशीन में नहीं लगाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com