कॉन्स्टेबल के 3734 पदों पर निकली भर्ती, आज से करें आवेदन

पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (WBPRB) की ओर से कॉन्स्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। WBPRB की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कोलकाता पुलिस विभाग में सिपाही और लेडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज यानी कि 01 मार्च, 2024 से शुरू हो रहे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को डब्ल्यूबीपीआरबी की आधिकारिक वेबसाइट यानी wbpolice.gov.in पर जाकर पंजीकरण फॉर्म भरना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 मार्च, 2024 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ये हैं अहम तिथियां

पश्चिम बंगाल पुलिस सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख: 1 मार्च, 2024

पश्चिम बंगाल पुलिस सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 29 मार्च, 2024

पश्चिम बंगाल पुलिस सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन करेक्शन विंडो: 1 अप्रैल से 7 अप्रैल, 2024

इस तारीख तक कर सकते हैं फॉर्म में करेक्शन

जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, कुल 3734 पदों में से कॉन्स्टेबल के 3464 पदों और लेडी सिपाही के 270 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फॉर्म में सुधार करने का मौका दिया जाएगा। अभ्यर्थी 1 से 7 अप्रैल, 2024 के बीच आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पकड़ में आने पर फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए आवेदन पत्र को अच्छी तरह पढ़ने के बाद उसे सबमिट करें।

ये होनी चाहिए एज 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि,आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ये सबमिट करनी होगी फीस 

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (केवल पश्चिम बंगाल के) को छोड़कर सभी श्रेणियों को आवेदन शुल्क के रूप में 170 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, पश्चिम बंगाल के एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 20 रुपये फीस देनी होगी। हालांकि, अन्य राज्यों के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को फीस में कोई छूट उपलब्ध नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com