कैंसर से बचना है तो कभी ना खाएं ये चीजें...

कैंसर से बचना है तो कभी ना खाएं ये चीजें…

आदतों में सुधार कर हम बड़ी से बड़ी बीमारी को दूर भगा सकते हैं. हम ध्यान नहीं देते लेकिन हमारी खान-पान की इन छोटी-मोटी आदतों की वजह से कैंसर जैसी घातक बीमारी हो सकती है.कैंसर से बचना है तो कभी ना खाएं ये चीजें...

खाने में नमक का कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए. शरीर के लिए जरूरी सोडियम अन्य माध्यमों से भी शरीर को मिल जाता है. नमक के ज्यादा सेवन से पेट का कैंसर होने का खतरा रहता है.

कुध शोधों में सामने आया है कि टैल्कम पाउडर को कभी भी निजी अंगों के आस-पास नहीं लगाना चाहिए. इससे कैंसर होने का खतरा रहता है.

मीठे पेय पदार्थों में शुगर की मात्रा बहुत अधिक होती है. इससे ब्लड शुगर बढ़ जाता है और कैंसर होने का खतरा रहता है. इन पेय पदार्थों से दूर रहना ही बेहतर.

सूरज की सीधी रोशनी में अधिक समय बिताने पर यूवी किरणों की वजह से आपको स्किन कैंर हो सकता है.

सप्ताह में एक या दो बार ही रेड मीट का सेवन करना चाहिए, कम मात्रा में सेवन करें तो और बेहतर. अन्यथा आपको पेट का कैंसर हो सकता है.

मोटापे की वजह से शरीर कई रोगों से ग्रसित हो जाता है. अगर कैंसर से बचना है तो मोटापे को दूर कर एक स्वस्थ जीवन जिएं.

तम्बाकू कैंसर की सबसे बड़ी वजह है. वैधानिक चेतावनियों के बावजूद अभी भी देश में कई लोग तम्बाकू के सेवन की वजह से कैंसर के शिकार होते हैं.

शराब के अधिक सेवन से लिवर कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है. ना केवल लिवर बल्कि मुंह, गले, स्तन इत्यादि का कैंसर भी शराब पीने की वजह से हो सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com