केजरीवाल का दिवाली तोहफा, दिल्ली में इन 40 सेवाओं की होगी होम डिलीवरी

दिल्ली में सरकारी सेवाओं की होम डिलिवरी 10 सितंबर से शुरू हो जाएगी। इस योजना के तहत घर बैठे दिल्ली का कोई भी शख्स 1076 नंबर पर फोन करके अपनी सुविधाएं पा सकता है। इसके अनुसार टाइम फिक्स कर मोबाइल सहायक को बुलाया जा सकेगा और राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मैरिज सर्टिफिकेट समेत 40 सरकारी सेवाओं का फायदा उठाया जा सकेगा। पहले राउंड में इस योजना में 40 सर्विसेज को लाया जा रहा है। 

दिल्ली के लोगों को 10 सितंबर से महज 50 रुपये खर्च करने पर घर बैठे सुविधाएं मिल सकेंगी। कुछ समय बाद इस योजना के शुरू होने के बाद दिल्ली सरकार द्वारा दी जा रहीं लगभग 100 सेवाओं का लाभ उठाया जा सकेगा। इसमें जाति प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या अन्य कोई सेवा के लिए जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

जानें लोग कैसे ले सकेंगे सेवाएं

दिल्ली के लोगों को इन सेवाओं को लाभ लेने के लिए सबसे पहले 1076 पर फोन करना होगा। फोन करने के बाद मोबाइल सहायक आपसे एलिजिबिलिटी और डॉक्युमेंट के बारे में जानकारी हासिल करेगा। अगर सब डॉक्युमेंट आपके पास होंगे तो आप हफ्ते के किसी भी दिन सुबह 8 से रात 9 बजे तक का कोई भी टाइम फिक्स कर सकते हैं। आपके बताए टाइम पर मोबाइल सहायक आपके घर पहुंचेगा और फोटो व डॉक्युमेंट को मशीन पर अपलोड किया जाएगा। 50 रुपये की पेमेंट डेबिट, क्रेडिट कार्ड से हो जाएगी और पेमेंट की रसीद मिल जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com