केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शाहीन बाग की महिलाओ से किया वादा हम नागरिकता देते है

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू होने के बाद देश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस कानून के दायरे से मुस्लिमों को बाहर रखने को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ लोग सड़क पर हैं.

शाहीन बाग इन विरोध-प्रदर्शनों का प्रमुख केंद्र बनकर उभरा. 15 दिसंबर से महिलाएं धरने पर हैं, जो 24 घंटे चल रहा है. चर्चा में चल रहे शाहीन बाग को लेकर ऐसा क्या हुआ कि गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली चुनाव प्रभारी हरदीप सिंह पुरी ने कह दिया कि शाहीन बाग सुन रहा है.

दरअसल हुआ यह कि 25 जनवरी को सरकार की ओर से इस वर्ष नागरिक सम्मान से सम्मानित किए जाने वाले लोगों की सूची जारी की. इस सूची में पाकिस्तान में जन्मे और कुछ साल पहले ही भारत की नागरिकता लेने वाले गायक अदनान सामी का भी नाम था. अदनान सामी को ‘पद्म श्री’ से सम्मानित करने की घोषणा की गई है. मोदी सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर सामी को बधाई दी.

अपने ट्वीट में पुरी ने लिखा कि प्रतिभाशाली अदनान सामी को पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित होने पर बधाई. वह उन अनेकों लोगों में से एक हैं, जिन्होंने भारत के संविधान में आस्था जताई और भारतीय नागरिकता दी भी गई. मुझे उम्मीद है कि शाहीन बाग सुन रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत नागरिकता लेने में विश्वास नहीं करता है.

बता दें कि शाहीन बाग में महिलाओं का धरना 24 घंटे चल रहा है. जिस दिन हरदीप पुरी का यह ट्वीट आया, उसी दिन भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने जेएनयू के छात्र शरजिल इमाम का एक वीडियो ट्वीट कर इसके शाहीन बाग का होने का दावा किया. इस वीडियो में असम को भारत से अलग करने की बात की गई है. हालांकि इस वीडियो के अलीगढ़ का होने का दावा किया जा रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com