केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी का एलान, प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देशभर के सभी गांवों में LIVE दिखाया जाएगा

अयोध्या में राम मंदिर के भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कहा कि देशभर में कोई भी बड़ा गांव नहीं बचेगा, जहां प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव नहीं देखा जाएगा। रेड्डी ने 22 जनवरी के आयोजन को भारत की आजादी के बाद से हिंदुओं के लिए सबसे भव्य आयोजन भी बताया।

रेड्डी ने सोमवार को एएनआई से बात करते हुए कहा, “न केवल हिंदू बल्कि दुनियाभर में रहने वाले लोग राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार कर रहे हैं और बहुत खुश भी हैं। पूरे देश में कोई भी बड़ा गांव नहीं बचेगा, जहां लोग प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लाइव नहीं देख पाएंगे। कार्यक्रम टाइम स्क्वायर पर भी लाइव दिखाया जाएगा।”

भाजपा नेता ने कहा, “बहुत सारी स्वैच्छिक गतिविधियां की जाएंगी; लोग भोजन वितरित करेंगे; स्वच्छता अभियान आयोजित किए जाएंगे। जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोग भगवान राम की ‘सेवा’ में भाग लेना चाहते हैं। तेलुगु फिल्म ‘हनुमान’ के निर्माताओं ने घोषणा की है कि वे लोग बेचे गए प्रत्येक टिकट से 5 रुपये दान करेंगे।”

रेड्डी ने आगे कहा कि आजादी के बाद हिंदुओं के लिए इतना भव्य आयोजन पहली बार हो रहा है। इस बीच, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सचिव चंपत राय ने सोमवार को देश के लोगों से मकर संक्रांति से ‘प्राण प्रतिष्ठा’ दिवस तक मंदिरों में स्वच्छता आंदोलन चलाने की अपील की। मकर संक्रांति एक हिंदू त्योहार है जो आमतौर पर सालाना 15 जनवरी को पड़ता है।

‘एक्स’ पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में राय ने कहा, “जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चाहा है, मैं सभी भारतीयों, राम भक्तों और हिंदू समुदाय के लोगों से मकर संक्रांति से लेकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह तक मंदिरों में स्वच्छता आंदोलन चलाने की अपील करता हूं। स्वच्छता भगवान को प्रिय है। मैं मंदिर के अधिकारियों से भी अपील करता हूं कि वे 22 जनवरी को सुबह 10 बजे संबंधित मंदिरों में स्थानीय लोगों को इकट्ठा करें, भजन करें और प्राण प्रतिष्ठा दिवस मनाएं।”

उन्होंने कहा, “मंदिर प्राधिकारियों से अनुरोध है कि वे एलईडी टेलीविजन पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण करें और इसे स्थानीय लोगों को दिखाएं। दोपहर 12:20 बजे प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक ‘आरती’ की जाएगी। इसलिए, मंदिर प्राधिकारियों से अनुरोध है कि वे ऐसा करें उनके मंदिरों में ‘आरती’ की जानी चाहिए। सभी मंदिरों को इसके बारे में जागरूक किया जाना चाहिए। इसके बाद लोगों को प्रसाद वितरित किया जाना चाहिए। आप इसे अपनी आर्थिक क्षमता और उपलब्धता के आधार पर कर सकते हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com