कुलदीप यादव ने अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड ‘छक्के’ के लिए इन्हें दिया श्रेय

कलाई के जादूगर’ कुलदीप यादव ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की. कुलदीप ने अपने करियर में पहली बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए. उन्होंने 25 रन देकर छह विकेट हासिल किए.

इसके साथ ही कुलदीप ने वनडे इंटरनेशनल में बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर के तौर पर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी ( 6/25) का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉग के नाम था. उन्होंने 2005 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मेलबर्न में 32 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे.

कुलदीप के प्रदर्शन से भारत की इस मैच में जीत हुई और उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया. लोकेश राहुल ने इस जीत के बाद कुलदीप यादव का इंटरव्यू लिया.

लोकेश राहुल ने पूछा, ‘आप दुनिया में वनडे क्रिकेट में 6 विकेट लेने वाले पहले लेफ्ट आर्म स्पिनर बन गए हैं यह उपलब्धि हासिल करके आपको कैसा लग रहा है और आपका क्या प्लान था इस मैच में’

इस पर कुलदीप ने कहा, ‘मैच से पहले मैं थोड़ा नर्वस था, क्योंकि हर मैच मेरे लिए बहुत जरूरी है और मेरे लिए चीजें सामान्य रही और 25 रन देकर 6 विकेट लेना इससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता. मैं बहुत खुश हूं.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com