कुमाऊं विवि कार्य परिषद की बैठक में 29 प्राध्यापकों की पदोन्नति पर लगी मुहर

कुमाऊं विवि कार्य परिषद की बैठक में 29 प्राध्यापकों की पदोन्नति पर मुहर लग गई है। इसमें दो एसोसिएट प्रोफेसर को पदोन्नत कर प्रोफेसर और 27 असिस्टेंट प्रोफेसर को एसोसिएट प्रोफेसर में पदोन्नति दी गई। साथ ही 16वें दीक्षा समारोह में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़, पद्मश्री डॉ.सौमित्र रावत और देश के जानेमाने पत्रकार रजत शर्मा को मानद उपाधि प्रदान करने का अनुमोदन राजभवन को भेजने की संस्तुति की गई।

यह लिए गए निर्णय

शुक्रवार को विवि प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो. केएस राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में आगामी दीक्षा समारोह आयोजन के लिए राजभवन को अनुमोदन भेजने समेत अन्य मसलों पर निर्णय लिए गए। बैठक में सदस्यों ने अल्मोड़ा परिसर को कुमाऊं विवि का परिसर बरकरार रखने व पिथौरागढ़ में कुमाऊं का दूसरा विवि खोलने का सुझाव दिया गया। चयन समितियों की संस्तुति के आधार पर दो एसोसिएट प्रोफेसरों को प्रोफेसर जबकि 27 असिस्टेंट प्रोफेसरों को एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर पदोन्नति की संस्तुति की गई। कॉलेजों की संबद्धता मामले में चर्चा में सामने आया कि 2018-19 और उससे पूर्व के तमाम कॉलेजों की संबद्धता के मामले लंबित हैं। यूजीसी के मानकों को पूरा करने वाले कॉलेजों को संबद्धता देने पर सदस्यो ने सहमति जताई।

दीक्षा समारोह में तीन को मिलेगी मानद उपाधि

तय हुआ कि 16वें दीक्षा समारोह में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़, पद्मश्री डॉ.सौमित्र रावत और देश के जानेमाने पत्रकार रजत शर्मा को मानद उपाधि प्रदान करने का अनुमोदन राजभवन को भेजने की संस्तुति की गई। बैठक में कुलसचिव डॉ. महेश कुमार, उप कुलसचिव केआर भट्ट व दुर्गेश डिमरी, कार्यपरिषद सदस्य अरविंद पडियार, प्रकाश पांडे, केवल सती, कैलाश जोशी, बीएस बिष्टï, वित्त नियंत्रक दिनेश कुमार राणा, प्रो. एचसी चंदोला, डॉ. दिव्या उपाध्याय जोशी, डॉ.  कुमुद उपाध्याय, डॉ. एनएस बिष्टï, बच्ची राम पंत आदि मौजूद रहे।

कार्यपरिष्द सदस्य सती को किया सम्मानित

पिछले दिनों अल्मोड़ा परिसर में हुए बवाल के बाद मामले के निस्तारण के लिए कुलपति प्रो. राणा द्वारा कमेटी का गठन किया गया था, जिसमें कार्यपरिषद सदस्य एडवोकेट केवल सती को संयोजक बनाया गया था। सती ने विवाद के निपटारे में अहम भूमिका निभाई। इस पर कुलपति ने उन्हें सम्मानित किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com