किसी भी इंसान को बर्बाद करने में काफी होती है ये चीजें...

किसी भी इंसान को बर्बाद करने में काफी होती है ये चीजें…

हमारे धार्मिक ग्रंथो में ऐसी बहुत सी बातें है जो व्यक्ति को जीवन के तरीकों व कार्यों के विषय में कई जानकारियाँ प्रदान करती है जिन्हें जानकर व्यक्ति उन कार्यों को करने से बच सकता है जो उसके भविष्य में परेशानियाँ उत्पन्न कर सकते है. ऐसा ही एक ग्रन्थ गरुड़ पुराण है जिसमे व्यक्ति के जीवन से जुड़ी कई गुप्त बातें बताई गई है जो कि सभी व्यक्तियों के लिए जानना जरूरी है. किसी भी इंसान को बर्बाद करने में काफी होती है ये चीजें...

ऐसे ही तीन कार्यों के विषय में गरुड़ पुराण में कहा गया है की कभी भी व्यक्ति को इन कार्यों को अधूरा नहीं छोड़ सकता है. आइये जानते  है वह तीन कार्य जो व्यक्ति के जीवन में परेशानियां उत्पन्न कर सकते है.

कर्ज या उधार – व्यक्ति के जीवन में कई बार ऐसी परिस्थिति आ जाती है कि उसे दूसरे से कुछ धन उधार या कर्ज लेना पड़ता है. कर्ज के विषय में गरुड़ पुराण में कहा गया है की व्यक्ति को अपना कर्ज निश्चित समय पर वापस कर देना चाहिए. यदि आप कर्ज को जल्द नहीं चुकाते है तो इसका ब्याज बढ़ता है और आपके मन में तनाव की स्थिति उत्पन्न होती है.

रोग – यदि आप के घर में कोई व्यक्ति अधिकतर समय बीमार रहता है तो उसका सम्पूर्ण उपचार करवाना बहुत आवश्यक है यदि आप इसका सम्पूर्ण उपचार नहीं करवाते तो यह बिमारी पुनः ओर भी विकराल रूप में सामने आती है और फिर इसका उपचार करवाना आसान नहीं होता है.

आग – जब भी कहीं आग लगती है तो उसे पूर्ण रूप से बुझाने के बाद ही उस स्थान को छोड़ना चाहिए. यदि आप इसे बुझाने में लापरवाही दिखाते है और एक भी चिंगारी बाकी रह जाती है तो यह छोटी सी चिंगारी विकराल रूप लेकर आपका बहुत नुक्सान कर सकती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com