किसान आंदोलन: बठिंडा एक्सप्रेस सहित नौ ट्रेनें रद्द; आठ के मार्ग बदले

सोनीपत जंक्शन से प्रतिदिन करीब 40 हजार से अधिक यात्री आवागमन करते हैं। किसान आंदोलन के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, कहना है कि वर्तमान समय में ट्रैक पर करीब 18 ट्रेनें नहीं चल रही, उसके बावजूद ट्रेनों का देरी से चलना समझ से परे है।

अंबाला में किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम किया है। इसके चलते सोमवार को 20वें दिन भी रेलवे यातायात बाधित रहा। सोनीपत जंक्शन पर रुक कर चलने वाली अप व डाउन ट्रैक की नौ ट्रेनें रद्द रहीं जबकि आठ ट्रेनों का परिचालन दूसरे मार्गों से करना पड़ा। जो ट्रेनें चल रही हैं, वह भी अपने निर्धारित समय से करीब एक से डेढ़ घंटा तक की देरी से चलीं। इससे यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

सोनीपत जंक्शन से प्रतिदिन करीब 40 हजार से अधिक यात्री आवागमन करते हैं। इनमें दैनिक यात्रियों की संख्या अधिक है। लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालक बाधित होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि जो ट्रेनें चल रही हैं, उनमें यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गई है। भीड़ होने से ट्रेनों में खड़ा होने की जगह नहीं मिल रही है।

कुरुक्षेत्र से चलकर पुरानी दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या 04452 कुरुक्षेत्र-दिल्ली मेमू ट्रेन सोमवार को अपने निर्धारित समय से 1.40 घंटा की देरी से चली। ट्रेन में सवार यात्री विकास, सुरेश, प्रदीप, सुनैना ने बताया कि गर्मी के बीच पहले तो ट्रेन के लिए लंबा इंतजार किया। ट्रेन आई तो उसमें भारी भीड़ थी, जैसे-तैसे कर चढ़ तो गए लेकिन बोगी में कोई भी पंखा नहीं चल रहा था। रेलवे प्रशासन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। यात्रियों ने कहा कि वर्तमान समय में ट्रैक पर करीब 18 ट्रेनें नहीं चल रही, उसके बावजूद ट्रेनों का देरी से चलना समझ से परे है।

इन ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित
अप लाइन पर गाड़ी संख्या 14507 फाजिल्का एक्सप्रेस, 12459 नई दिल्ली-अमृतसर इंटरसिटी एक्सप्रेस, 12497 शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस, 14033 जम्मू मेल के अलावा डाउन लाइन पर 14034 जम्मू मेल, 14508 बठिंडा फाजिल्का एक्सप्रेस, 12460 अमृतसर-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस, 22430 दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस व 12498 शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द रहीं। वहीं गाड़ी संख्या 14053/54 हिमाचल एक्सप्रेस, 11077/78 झेलम एक्सप्रेस, 15707/08 आम्रपाली एक्सप्रेस, 11057/58 दादर एक्सप्रेस, 12919/20 मालवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस का परिचालन दूसरे मार्ग से किया गया।

अधिकारी के अनुसार
अंबाला में रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है, जबकि कुछ ट्रेनों का मार्ग बदला गया है। सवारी गाड़ियां अपने निर्धारित समय पर चल रही हैं। ट्रेनों की संख्या कम होने के कारण सवारी ट्रेनों में भीड़ बढ़ी है। यात्रियों को बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। -दीपक कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, उत्तर रेलवे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com