किसानों ने अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे किया बंद, शहरोँ की तरफ जाने वाली बस सेवा पूरी तरह ठप

जालंधर, गन्ने का रेट बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों ने जालंधर के प्रवेश द्वार धन्नोवाली के नजदीक धरना लगाकर महानगर से अन्य शहरों की तरफ जाने वाली बस सेवा पूरी तरह से ठप कर दिया है। किसानों ने अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाई ब्लाक कर दिया है। इधर, पुलिस ने बीएसएफ चौक में बैरिकेडिंग कर दी है। इस कारण कोई भी बस आगे नहीं बढ़ पा रही है। बस स्टैंड के भीतर ही बसों का जमावड़ा लग गया है। यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई है। किसान ट्रेनों को भी रोकने की तैयारी कर रहे हैं।

जालंधर से लुधियाना, अंबाला, दिल्ली तथा जालंधर से पठानकोट, जालंधर से अमृतसर बटाला, तरनतारन, नवांशहर, चंडीगढ़ की तरफ जाने वाली बस सर्विस पूरी तरह से ठप हैं। सिर्फ जालंधर शहर के अंदर से होते हुए नकोदर, मोगा, कपूरथला आदि के लिए बसों का संचालन फिलहाल जारी है। बसों का संचालन बंद हो जाने के कारण काफी यात्री फंसकर रह गए हैं। बस स्टैंड के ऊपर भारी संख्या में यात्रियों को बदहवासी में देखा जा सकता है। हालांकि अभी शहर में प्रवेश करने वाले रास्ते को नहीं रोका गया है। जिस वजह से कुछ बसें होशियारपुर एवं लुधियाना की तरफ से वाया लाडोवली रोड होते हुए शहर में प्रवेश करने में सफल हो रही हैं। लेकिन 11:00 बजे धरना शुरू होते ही बसों का शहर में प्रवेश करना भी लगभग असंभव हो जाएगा।

हालांकि गुरु नानकपुरा के वैकल्पिक मार्ग पर बस सेवा चालू करने की कोशिश की जा रही है। ताकि चौगिट्टी फ्लाईओवर से होते हुए बसों को अमृतसर अथवा पठानकोट के लिए रवाना किया जा सके। लेकिन इस रोड पर पहले से ही वाहनों का भारी परिचालन होने के कारण ट्रैफिक जाम की होना तय नजर आ रहा है।

यात्रियों की परेशानी की मुख्य वजह यह है कि अधिकतर यात्रियों को वीरवार किसानों के धरने को लेकर जानकारी ही नहीं थी इस वजह से यात्रियों ने टूर प्लैनिंग में कोई बदलाव ही नहीं किया नतीजा यह निकला कि यात्री फंस कर रह गए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com