किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली पर निकले अभय चौटाला 19 जनवरी को सिंघु बॉर्डर पहुचेगे

इंडियन नेशनल लोकदल के नेता और एलनाबाद से विधायक अभय चौटाला ने किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, हरियाणा विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपते हुए वे किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली पर निकल गए हैं.

अभय चौटाला ने अपनी ट्रैक्टर यात्रा चंडीगढ़ से शुरू की है, अपनी ट्रैक्टर यात्रा पूरे हरियाणा से निकालते हुए 19 जनवरी के दिन वे सिंघु बॉर्डर पर पहुंच जाएंगे. जहां वे किसानों के साथ बैठकर तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ धरना देंगे. 

एक तरफ किसान ट्रैक्टरों के साथ मार्च कर रहे हैं, धरने प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं अब राजनैतिक माहौल भी किसानों के समर्थन में गर्माता जा रहा है, INLD के नेता अभय चौटाला ने हरियाणा विधानसभा के स्पीकर को अपना इस्तीफा भेज दिया है.

चौटाला ने कहा है कि अगर 26 जनवरी तक किसानों की मांगें न मानी जाएं तो 27 जनवरी से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाए. अभय चौटाला ने आजतक से बातचीत में कहा, ”उनकी पार्टी किसानों के लिए समर्पित है और इन तीनों कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए वो किसानों के लिए कुछ भी गंवाने के लिए तैयार है.”

अपने इस्तीफे में अभय चौटाला ने लिखा है, ”आपको भलीभांति पता है कि दिल्ली की सरहदों पर किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए पिछले 50 दिनों से बैठे हुए हैं. इस दौरान सर्दी और बारिश की वजह से 70 से अधिक किसानों ने शहादत दे दी है, परन्तु सरकार किसानों के साथ बार-बार बैठकें करके, टालमटोल करते हुए समय बर्बाद कर रही है.

इसलिए अगर 26 जनवरी तक केंद्र सरकार द्वारा किसानों की बात नहीं मानी गई तो 27 जनवरी, 2021 से मेरा विधानसभा क्षेत्र एलनाबाद से त्यागपत्र स्वीकार किया जाए.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com