कानुपर में शनिवार को पांच नए कोरोना संक्रमितो की गई जान, अब तक 965 लोंग संक्रमित

जिले में कोरोना मरीजों की मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार को पांच कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई, जो धनकुट्टी, गोविंद नगर, इटावा बाजार, स्वरूप नगर और खपरा मोहाल के हैं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से 16 और प्राइवेट लैब से दस पॉजिटिव आए हैं, वहीं शहर के अलग-अलग अस्पतालों से 40 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं। उन्हेंं तालियां बजाकर घर भेजा गया। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 965 हो गई है, जिसमें से 41 की मौत हो चुकी है, जबकि 533 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब जिले में एक्टिव केस 391 हो गए हैं।

हैलट अस्पताल में भर्ती धनकुट्टी निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार देर रात मौत हो गई। उन्हेंं शुक्रवार दोपहर तीन बजे स्वजनों ने भर्ती कराया था। गोविंद नगर निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना की पुष्टि होने के बाद गंभीर स्थिति में 16 जून की शाम सात बजे बुखार एवं सांस फूलने की शिकायत पर भर्ती हुए थे। उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए कोविड आइसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इटावा बाजार निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग को सांस फूलने और बेहोशी की शिकायत पर हैलट में भर्ती कराया गया था। उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमण की पुष्टि पर कोविड आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वरुप नगर निवसी 46 वर्षीय व्यक्ति को हाई ब्लड प्रेशर के साथ बुखार एवं सांस फूलने की समस्या थी। संक्रमण की पुष्टि के बाद कोविड हॉस्पिटल में भर्ती थे, जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। खपरा मोहाल निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति खांसी और बुखार की शिकायत पर भर्ती हुए थे। कोविड आइसीयू में इलाज के दौरान मौत हो गई। इनमें से तीन की मौत की पुष्टि सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने की है, वहीं धनकुट्टी के व्यक्ति और गोविंद नगर के बुजुर्ग की मौत की पुष्टि हैलट की प्रमुख अधीक्षक प्रो. रिचा गिरि ने की है।

स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा पांच सौ पार

जिले में जिस तेजी से कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। उसी तेजी से कोरोना पीडि़त स्वस्थ हो रहे हैं। शनिवार को शहर के तीन अस्पतालों में भर्ती 40 कोरोना मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई। जिसके बाद उन्हेंं छुट्टी दे दी गई। सभी मरीजों को डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टॉफ ने तालियां बजाकर विदा किया। हैलट अस्पताल से 22 मरीज डिस्चार्ज किए गए। ईएसआइ अस्पताल जाजमऊ से नौ मरीज को छुट्टी दे दी गई। रामा देवी स्थित कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय एवं ट्रामा सेंटर से सात मरीजों को घर भेजा गया। जिले में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा पांच सौ पार कर गया। अब तक 533 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।

इन क्षेत्रों से पॉजिटिव

सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक प्राइवेट लैब से दस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 4 मरीज साकेत नगर डब्ल्यू-वन ब्लॉक के एक परिवार के हैं। कैंट बोर्ड स्टॉफ क्वाटर से से एक, लक्ष्मीपुरवा से एक, राधेकृष्ण अपार्टमेंट से एक, मीरपुर और ग्वालटोली से एक-एक मरीज हैं। मेडिकल कॉलेज की देर रात आई रिपोर्ट में धनकुट्टी से एक, सब्जी मंडी से एक, गांधीग्राम से एक, केडीए कॉलोनी जाजमऊ से एक, मीरपुर कैंट से एक, उर्सला अस्पताल से एक, श्याम नगर से एक, पशुपति नगर से एक, जेके कॉलोनी जाजमऊ से एक, खपरा मोहाल से एक, बिठूर के सिंहपुर से एक, पतारा से तीन, ककवन के विषधन से एक हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com