कानपुर: बीफार्मा छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जानें क्या थी वजह..

यूपी के कानपुर में पनकी स्थित मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में मंगलवार को बीफार्मा छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ शव फंदे से उतारा। जांच के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सुसाइड का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि हॉस्टल में रहने वाले दोस्तों का कहना है कि छात्र क्रिकेट गेमिंग एप खेलता था। उसमें कुछ रकम भी लगाई थी, जो डूब गई थी। पुलिस इस नजरिए से भी मामले की तफ्तीश कर रही है।

सीतापुर के ब्रह्मावली निवासी रवि प्रकाश त्रिवेदी किसान हैं। उनका बड़ा बेटा नवनीत लखनऊ के कॉलेज से बीटेक कर चुका है। 20 वर्षीय छोटा बेटा विनीत त्रिवेदी (20) पनकी के एक कॉलेज में बीफार्मा सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रहा था। विनीत रविवार को छुट्टी के बाद हॉस्टल लौटा था। मंगलवार को वह कमरे से नहीं निकला। वार्डन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो विनीत का शव चादर के सहारे फंदे पर लटका मिला। रवि प्रकाश ने बताया कि विनीत 27 जनवरी को घर से कॉलेज जाने की बात कहकर निकला था लेकिन रविवार यानी पांच फरवरी को हॉस्टल पहुंचा।

सोमवार रात हुई थी मां से बात सोमवार रात मां सुमन से छात्र विनीत ने मोबाइल पर बात की थी। उसने मां से खाना समय से खाने को लेकर पूछा था। मां से बातचीत में विनीत ने किसी तनाव का जिक्र नहीं किया था। अगले दिन यानी मंगलवार को दोपहर तक विनीत को तीन बार फोन किया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। दोपहर एक बजे कॉलेज प्रशासन की ओर से विनीत के सुसाइड करने की बात बताई गई।

क्रिकेट गेमिंग एप खेलने का शौकीन था विनीत
कॉलेज के दोस्तों की मानें तो विनीत क्रिकेट गेमिंग एप खेलने का शौकीन था। वह ऑनलाइन एप में पैसा भी लगाता था। पनकी एसीपी निशांक शर्मा ने बताया कि ऑनलाइन गेम खेलने की चर्चा वार्डन और कुछ छात्रों ने की है। मोबाइल जांच होने के बाद ही पुष्टि होगी। मोबाइल की फोरेंसिक जांच के बाद ही किसी परिणाम तक पहुंचा जा सकेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com