कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने दोसांझ के रंगरूट और जैजी बी के गानों पर उठाए सवाल

पंजाबी गानों में हथियारों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने की बहस के बीच जाने जाने-माने पंजाबी गायक व अभिनेता दिलजीत दोसांझ और गायक जैजी बी के दो गानों पर विवाद छिड़ गया है। इस बार विवाद को हवा दी है लुधियाना से कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने। बिट्टू का आरोप है कि दोसांझ के गाने ‘रंगरूट’ और जैजी बी के गानों में युवाओं को हथियार उठाने के लिए उकसाया जा रहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर इस पर सवाल उठाए हैं। वहीं, दोसांझ ने भी सोशल मीडिया पर जवाब दिया है।

बिट्टू का आरोप- देश विरोधी संगठन काे मिल रहा समर्थन

कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू ने दिलजीत दोसांझ और जैजी बी के बारे में कहा कि अभी तो वे कोरोना के कारण विदेश में हैं, लेकिन हालात ठीक होने पर पंजाब में ही आएंगे। खुद कनाडा में बैठे हैं और युवाओं को 84 से जोड़कर गीत गा रहे हैं। हम भी उस घटना से दुखी हैं। इसके लिए कोई किसी को माफ नहीं करेगा। खालिस्तान का समर्थन करने वाले संगठन सिख फॉर जस्टिस का प्रमुख गरपतवंत पन्नू शहीद हुए सैनिकों की शहादत का अपमान कर रहा है।

उन्‍होंने कहा कि देश विरोधी ताकतों को हवा देकर माहौल खराब कर रहा है, जबकि अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह, गायक दिलजीत दोसांझ, जैजी बी जैसे लोग इस संगठन का खुलकर समर्थन कर रहे हैं। यह वही संगठन है जो खालिस्तान बनाने की बात करता है। मुख्यमंत्री को इन सब के खिलाफ केस दर्ज करवाना चाहिए।

दोसांझ की सफाई- मेरा गाना सेंसर बोर्ड से पास, नेशनल अवॉर्ड भी मिला

दिलजीत दोसांझ ने सोशल मीडिया पर कहा, ‘मैं कांग्रेस सांसद की गलतफहमी दूर करना चाहता हूं। यह गाना मैंने फिल्म ‘पंजाब-1984’ में गाया था। यह कोई नया गाना नहीं है। फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी। भारत सरकार के सेंसर बोर्ड ने इसे पास किया था। फिल्म पास होने के बाद थिएटर में चली और कई पंजाबी चैनलों पर प्रसारित हुई। दूसरी बात इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिला है। सांसद कहते हैं कि मेरे खिलाफ केस दर्ज किया जाए। जब गाना सेंसर बोर्ड से पास है तो केस कैसे हो सकता है। मैं भारत का नागरिक और आयकरदाता हूं। हमेशा देश के साथ खड़ा रहा हूं और आगे भी रहूंगा।

दोसांझ व जैजी बी पर लुधियाना में शिकायत

महाराणा राजपूत सभा के प्रमुख व जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डिंपल राणा दिलजीत दोसांझ व जैजी बी के खिलाफ लुधियाना के थाना सलेम टाबरी में शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी पत्र लिख कर कार्रवाई करने और ऐसे गीतों पर पाबंदी की मांग की है। डिंपल राणा ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व साजिश के तहत पंजाबी कलाकारों के माध्यम से युवा पीढ़ी को हथियार उठाने के लिए उकसा रहे हैं। गीतों में खुलेआम हथियारों के इस्तेमाल की बात से युवा पीढ़ी गुमराह होकर अपना भविष्य बिगाड़ रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com