कर्नाटक में CM बदलने की मांग तेज बीजेपी विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने येद्दियुरप्पा का विरोध किया

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने हाल ही में उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदला है. त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह पार्टी ने तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का सीएम बनाया है. उत्तर भारत के उत्तराखंड के बाद अब दक्षिण के राज्य कर्नाटक में भी सीएम बदलने की मांग उठने लगी है. कर्नाटक के बीजेपी विधायक बसनगौड़ा यतनाल ने कहा है कि मुख्यमंत्री 100 फीसदी बदला जाना चाहिए.

यतनाल ने कहा कि हम इस सीएम (येद्दियुरप्पा) के साथ चुनाव में नहीं जा सकते. उन्होंने कहा कि इस बात से जनरल सेक्रेटरी भी अवगत होंगे. बीजेपी विधायक ने कहा कि यदि पार्टी यहां सर्वाइव करना चाहती है तो मुख्यमंत्री को बदलना होगा. गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने अपने से कहीं अधिक कम सीटों वाले जनता दल सेक्यूलर के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी.

विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी लेकिन बहुमत के जादुई आंकड़े से दूर रह गई बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को मुख्यमंत्री पद भी दे दिया था. एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने लेकिन यह सरकार विधायकों के असंतोष और इस्तीफे के कारण अल्पमत में आ गई. कुमारस्वामी को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

कुमारस्वामी के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने सरकार बनाई और बीएस येद्दियुरप्पा मुख्यमंत्री बने. अब बीजेपी में भी सीएम को लेकर असंतोष दिखने लगा है. यतनाल ने खुलकर सीएम बदलने की मांग कर नई चर्चा को जन्म दे दिया है. बता दें कि हाल ही में कर्नाटक हाईकोर्ट ने येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार के पुराने मामले में जांच की इजाजत दे दी थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com