ऑनलाइन प्यार: युवक को लगा 22 लाख रुपये का चूना

ऑनलाइन प्यार की तलाश करना अब आम बात हो गई है। मार्केट में तमाम तरह के डेटिंग एप्स हैं। वैसे तो डेटिंग एप्स इसी के लिए बने हैं, लेकिन कई लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी प्यार की तलाश करते हैं। कईयों को तो उनका सच्चा प्यार सोशल मीडिया पर मिल जाता है लेकिन कई लोगों के साथ बड़ा धोखा हो जाता है। पुणे के एक 30 साल के युवक को फेसबुकिया प्यार में बड़ा धोखा मिला है।

फेसबुक पर मिली महिला मित्र ने किया था शादी का वादा

रिपोर्ट के मुताबिक पुणे के एक 30 वर्षीय युवक की दोस्ती फेसबुक पर एक महिला से हुई। फेसबुक फ्रेंड ने युवक से शादी का वादा किया था। फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक महिला मित्र का नाम गायत्री है और वह महाराष्ट्र के संगमनेर की रहने वाली है।

पहले दोस्ती फिर प्यार

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक महिला से युवक की पहले दोस्ती हुई और फिर यह दोस्ती प्यार में बदल गया। दोनों ने शादी का वादा किया। इसी बीच महिला ने युवक से कहा है कि उसे पैसे की काफी जरूरत है जिसके बाद युवक ने उसके खाते में करीब 22 लाख रुपये कई बार में ट्रांसफर किए। कुछ दिन बाद जब युवक ने पैसे वापस मांगे तो महिला ने मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया और फोन भी स्विच ऑफ हो गया। इसके बाद युवक ने पुलिस से इसकी शिकायत की है। युवक ने जिसे महिला समझकर दोस्ती की वह एक साइबर ठग निकली।

महिला को डेटिंग पार्टनर ने लगाया 4.5 लाख का चूना

ऑनलाइन प्यार में धोखा का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले बेंगलुरु में भी एक महिला को उसके डेटिंग पार्टनर ने धोखा दिया था। इसी साल मई में एक 37 वर्षीय महिला ने पुलिस शिकायत में कहा था कि उसके टिंडर पार्टनर ने उसके साथ 4.5 लाख रुपये की ठगी की है।

महिला के मुताबिक उसके डेटिंग पार्टनर ने कहा था कि वह ब्रिटेन में रहता है और जल्द ही उससे मिलने भारत आने वाला है। काफी दिनों तक चली बातचीत के बाद महिला ने भरोसा करते हुए डेटिंग पार्टनर को 4.5 लाख रुपये भेजे जो उसे कभी वापस नहीं मिले।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com