एसबीआइ रिटायर्ड स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन 10 जनवरी तक, पढ़े पूरी खबर

एसबीआइ या पूर्व-सहयोगी बैंकों से रिटायर्ड बैंकिंग स्टाफ के लिए खुशखबरी। भारतीय स्टेट बैंक ने सेवानिवृत्त बैंक कर्मियों की संविदा के आधार पर नियुक्ति के लिए नई भर्ती निकाली है। एसबीआइ द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना (विज्ञापन सं.CRPD/RS/2022-23/29) के अनुसार क्रेडिट मॉनिटरिंग डिपार्टमेंट के अंतर्गत देश के विभिन्न शहरों में कलेक्शन फैसीलीटेटर्स के कुल 940 पदों और एसबीआइ के देश भर बनाए गए विभिन्न सर्किल/राज्य/यूटी के अंतर्गत क्लैरिकल स्टाफ के कुल 498 पदों समेत कुल 1438 पदों पर भर्ती की जानी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इस संविदा भर्ती की अवधि कम से कम 1 वर्ष और अधिकतम 3 वर्ष होगी जो कि अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष से अधिक नहीं होगा।

ऐसे में एसबीआइ द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर 2022 से ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 10 जनवरी 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क एसबीआइ द्वारा नहीं लिया जाएगा।

एसबीआइ रिटायर्ड स्टाफ भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को एसबीआइ या पूर्व-सहयोगी बैंकों से 60 वर्ष की आयु पूरा करने के बाद सेवानिवृत्त कर्मी ही आवेदन कर सकते हैं। स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले या त्यागपत्र देने वाले या निलंबित कर्मी इस भर्ती के लिए आवेदन के पात्र नहीं हैं। उम्मीदवारों की आयु 22 दिसंबर 2022 को 63 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

एसबीआइ रिटायर्ड स्टाफ भर्ती के लिए सैलरी

  • क्लैरिकल स्टाफ – 25 हजार रुपये प्रतिमाह
  • जेएमजीएस-1 – 35 हजार रुपये प्रतिमाह
  • एमएमजीएस-2 और एमएमजीएस-3 – 40 हजार रुपये प्रतिमाह

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com