एसएससी ने सीपीओ फाइनल आंसर-की और मार्क्स किए जारी

आयोग ने इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस भी जारी किया है। इसके अनुसार एसएससी सीपीओ 2024 अंतिम उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्र ऑफिशियल वेबसाइट 7 नवंबर तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। इसके बाद यह लिंक पोर्टल से हटा लिया जाएगा। इसलिए कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें और तय डेडलाइन के भीतर उत्तरकुंजी और क्वैश्चन पेपर और मार्क्स को सेव करके रख लें।

एसएससी सीपीओ परीक्षा फाइनल आंसर-की और मार्क्स का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अहम सूचना है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स एग्जामिनेशन 2024 पेपर 1 के लिए अंतिम उत्तर कुंजी और मार्क्स दोनों ही जारी कर दिए हैं। यह आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.gov.in/ पर रिलीज किए गए हैं। एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही इसका पीडीएफ सेव करके भी रख सकते हैं। अंक डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थियों के अंक पोर्टल पर प्रदर्शित हो पाएंगे।

SSC CPO 2024 Final answer Key: कुल 4,187 पदों पर होंगी नियुक्तियां
एसएससी इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 4,187 पदों पर नियुक्तियां करेगा। इनमें से 125 पद दिल्ली पुलिस में पुरुष सब इंस्पेक्टर के लिए, 61 पद दिल्ली पुलिस में महिला एसआई के लिए आरक्षित हैं और बाकी CAPF में एसआई के लिए आवंटित किए गए हैं। उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि यह उत्तरकुंजी केवल 7 नवंबर तक उपलब्ध रहेगी। इसके बाद संबंधित लिंक को पोर्टल से हटा दिया जाएगा, इसलिए समय रहते अपने मार्क्स और उत्तरकुंजी की जांच कर लें। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आसानी से उत्तरकुंजी डाउनलोड कर पाएंगे।

SSC CPO 2024 Final answer Key: एसएससी सीपीओ फाइनल आंसर-की को ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। अब होम पेज पेज पर अंतिम उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्र के लिए लिंक का चयन करें। स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगी। पीडीएफ के भीतर लिंक पर क्लिक करें और अपने रोल नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें। इसके बाद उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्र सामने आ जाएगा।भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजें।

SSC CGL Result 2024: सीजीएल रिजल्ट जल्द होगा जारी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से सीजीएल परीक्षा के नतीजे जल्द जारी किए जाएंगे।
आयोग कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) परीक्षा 2024 के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जल्द ही जारी कर सकता है। इस एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर रिजल्ट को डाउनलोड करके चेक कर सकते हैं। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के अगले दौर में शामिल होना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com