एलोवेरा से बनाये अपने हाथों को नरम और मुलायम

एलोवेरा से बनाये अपने हाथों को नरम और मुलायम

जैसे जैसे मौसम में बदलाव आता है वैसे वैसे सिर्फ चेहरे की ही नहीं बल्कि हाथों की स्किन को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, अक्सर बदलते मौसम के साथ हाथो की स्किन ड्राई होकर फटने लगती है जो देखने में बहुत ही ख़राब लगती है, लड़कियां अपने हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए पार्लर में जाकर मैनीक्योर करवाती हैं जिसमे उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहें है जिनके इस्तेमाल से घर में ही अपने हाथों को खूबसूरत और मुलायम बना सकती हैं.एलोवेरा से बनाये अपने हाथों को नरम और मुलायम

1- अगर आप अपने हाथों को नरम और मुलायम बनाने चाहती हैं तो इसके लिए नियमित रूप से रात को सोने से पहले अपने हाथों पर एलोवेरा जेल को लगाकर मसाज करें और सुबह उठने पर ठन्डे पानी से धो लें. लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपके हाथ सुन्दर नरम और मुलायम हो जायेंगे.

2- दही और हल्दी के इस्तेमाल से भी हाथों को खूबसूरत बनाया जा सकता है, इसके लिए एक बाउल में थोड़ा सा दही ले लें, अब इसमें एक चुटकी हल्दी ड़ालकर अच्छे से मिलाएं, अब इस पेस्ट को अपने हाथों पर लगाकर हलके हाथों से रगड़ें, और फिर इसे थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें, फिर हलके गर्म पानी से अपने हाथों को धो लें, ऐसा करने से आपके हाथों कि डैड स्किन निकल जाएगी. और आपके  हाथों का रूखापन दूर हो जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com