एयरफोर्स के बाद आर्मी में हनीट्रैप, अब पकड़ा गया लेफ्टिनेंट कर्नल...

एयरफोर्स के बाद आर्मी में हनीट्रैप, अब पकड़ा गया लेफ्टिनेंट कर्नल…

इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा हनीट्रैप से संबंधित जारी अलर्ट के एक दिन बाद ही मध्य प्रदेश के जबलपुर में इंडियन आर्मी के एक लेफ्टिनेंट कर्नल को हिरासत में लिया गया है. इंटेलिजेंस विंग के अफसर संदिग्ध गतिविधियों की वजह से आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं. उस पर हनीट्रैप में फंसकर गोपनीय जानकारियां लीक करने का आरोप लगा है.एयरफोर्स के बाद आर्मी में हनीट्रैप, अब पकड़ा गया लेफ्टिनेंट कर्नल...

वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले ही आईबी ने चेतावनी जारी किया है कि खूबसूरत चीनी और पाकिस्तानी लड़कियों के जरिए दुश्मन देश सेना के अफसरों को हनीट्रैप में फंसा सकता है. फेसबुक और व्हाट्ऐप के जरिए उनसे राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां हासिल कर सकता है. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इस बाबत भारत सरकार को अलर्ट किया है.

हाल ही में खुफिया जानकारी लीक करने के आरोप में भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह को गिरफ्तार किया गया है. कैप्टन मारवाह को हनीट्रैप के जरिए फंसाया गया था. फेसबुक के जरिए वह दो महिलाओं के संपर्क में आया था. वह खुफिया जानकारी वॉट्सएप के जरिए भेजने लगा था.

कैप्टन अरुण मारवाह पर सरकारी गोपनीयता कानून के तहत केस दर्ज किया गया. पटियाला हाउस कोर्ट ने उसे 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है. वायुसेना मुख्यालय में तैनात रहे ग्रुप कैप्टन को काउंटर इंटेलिजेंस विंग की ओर से करीब 10 दिनों तक की गई पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस को सौंपा था. 

वायुसेना के केंद्रीय सुरक्षा एवं जांच दल ने एक नियमित जासूसी रोधी चौकसी के दौरान पाया था कि ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह अनाधिकृत इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के जरिए अवांछित गतिविधियों में शामिल था. बताते चलें कि भारतीय सेना के लिए सोशल मीडिया पर सक्रिय होने के लिए एक सख्त संहिता है.

इसके तहत सैनिकों को अपनी पहचान, पद, तैनाती और अन्य पेशेवर विवरण साझा करने पर पाबंदी है. उन्हें वर्दी में अपनी तस्वीर भी लगाने पर पाबंदी है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI भारत में जासूसी करने के लिए हनीट्रैप का सहारा ले रही है. भारतीय जवानों को मोहरा बनाया जा रहा है.

इसी कड़ी में साल 2015 में रंजीत केके नामक एक एयरमैन को गिरफ्तार किया गया था. बर्खास्त होने से पहले वह बठिंडा बेस पर तैनात था. उसे दिल्ली पुलिस, सैन्य खुफिया और वायुसेना यूनिट ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर पकड़ा था. उसे एक पाकिस्तानी लेडी एजेंट ने अपने जाल में फंसाया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com