एपल द्वारा पेश किए गए इस सेविंग अकाउंट पर 4.15 प्रतिशत की ब्याज दी..

 एपल के सेविंग खाते को यूजर्स की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता हुआ नजर आ रहा है। एपल द्वारा पेश किए गए इस सेविंग अकाउंट पर 4.15 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है।

 दिग्गज टेक कंपनी Apple ने फाइनेंशियल सेक्टर में कदम रखते ही धमाल मचा दिया है। कंपनी की ओर से शुरू किए गए हाई यील्ड सेविंग अकाउंट कलेक्शन के पहले चार दिनों में ही 990 मिलियन डॉलर (करीब 8069 करोड़ रुपये) की राशि डिपॉजिट हो गई है। अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में ये जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि सेविंग अकाउंट शुरू होने के पहले ही दिन 400 मिलियन की बड़ी राशि जमा हो गई थी। सेवा शुरू होने के पहले हफ्ते में ही करीब 2,40,000 अकाउंट खुल गए हैं। इतनी बड़ी संख्या में अकाउंट खुलने के पीछे की वजह आईफोन की दुनिया के हर कोने में पहुंच होना माना जा रहा है।

Apple सेविंग अकाउंट पर आकर्षक ब्याज दर

एपल के सेविंग अकाउंट (Apple Savings Account) पर 4.15 प्रतिशत की ब्याज दी जा रही है, जो कि अमेरिका के हिसाब से काफी अधिक है। अमरिका में बैंक,  सेविंग अकाउंट पर आमतौर पर आधा प्रतिशत की ब्याज देते हैं।

बता दें, ये सेविंग अकाउंट एपल ने अमेरिकी बैंक गोल्डमैन सैश के साथ मिलकर शुरू किया है। हालांकि, सेविंग अकांउट में जमा हुए पैसों पर एपल और गोल्डमैन सैश की ओर से कुछ भी कहने से इनकार कर दिया गया है।

अमेरिका में डूब रहे बैंक

एपल की ओर से फाइनेंशियल मार्केट में एंट्री ऐसे समय पर ली गई है, जब अमेरिका में एक के बाद एक बैंक डूब रहे हैं। हाल में  के डूबने का मामला सामने आया है, जिसका अधिग्रहण जेपी मॉर्गन की ओर से किया गया। इससे पहले और सिग्नेचर बैंक भी डूब चुके हैं और इस कारण से अमेरिकी निवेशकों का भरोसा बैंकों पर हिला हुआ है।

कैसे काम करता है ये अकाउंट

ग्राहक Apple के डिजिटल वॉलेट के साथ इंट्रीग्रेटेड डैशबोर्ड से अपनी शेष राशि और ब्याज को ट्रैक कर सकते हैं। Apple बचत खाते से पहले अमेरिका में तमाम योजनाओं पर मिलने वाले दैनिक नकद पुरस्कार स्वतः ही Apple कैश में जमा हो जाते थे। अब इन्हें iPhone के डिजिटल वॉलेट में रखा जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com