एनआईओएस 10वीं, 12वीं रिजल्ट की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स..

एनआईओएस दसवीं, बारहवीं परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों के लिए अप्रैल-मई पब्लिक परीक्षा 2023 के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in पर रिलीज किया गया है। इस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर नतीजों की जांच कर लें। इसके अलावा, अगर चाहें तो कैंडिडेट्स नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी परिणाम देख सकते हैं।

एनआईओएस 10वीं, 12वीं रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, ‘लर्नर्स कॉर्नर’ देखें और ‘परिणाम’ लिंक पर क्लिक करें। अब पब्लिक परीक्षा’ विकल्प पर क्लिक करें। ‘परिणाम जांचें’ लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवारों को अपना नामांकन नंबर और कैप्चा दर्ज करना होगा और सबमिट पर क्लिक करना होगा। अब एनआईओएस परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। उम्मीदवारों को परिणाम डाउनलोड करना चाहिए और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लेना चाहिए। 

NIOS Results 2023: एनआईओएस 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं इन तारीखों में हुई थीं

एनआईओएस ने कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए अप्रैल सत्र की परीक्षाएं 6 अप्रैल से 8 मई, 2023 तक आयोजित कीं। वहीं, अब परिणाम आज, 24 जून, 2023 को घोषित किए गए हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उसमे दी गई डिटेल्स को चेक कर लें। यह देख लें कि उनकी सभी डिटेल्स को चेक कर लें। यह देख लें कि उनकी सभी डिटेल्स ठीक है। वहीं, रिजल्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर जाकर विजिट करना होगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com