एक किसान जो बिना हाथों के खिलाता है अपना मां को खाना, करता है रात दिन सेवा

maamain(1)इस दुनिया में मां को हमेशा सबसे ऊपर रखा जाता है। हर किसी के जीवन में मां का स्थान सर्वोच्चम होता है। आज हम आपको मां से जुड़ी एक ऐसी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी।

 इस फोटो में आपके सबसे अद्भूत क्या लग रहा है। आप यही सोट रहे होंगे कि हम आपसे ये सब क्यों कह रहे हैं। अह जो हम आपको बताने वाले हैं उसे सुनकर आप इस आदमी को सलाम जरूर करेंगे।
सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि इस आदमी के हाथ न होते हुए भी वह कड़ी मेहनत कर रहा है ताकि वह अपनी मां की देखभाल कर सके। यह कहानी उस आदमी की है जिसने बहुत ही छोटी उम्र में अपने दोनों हाथ खो दिए और फिर भी वह सामान्य ज़िन्दगी जी रहा है, साथ ही अपनी 91 साल की मां का पेट भर रहा है। 
 सही मायनों में हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हमारे माता पिता ने हमें बहुत आसान ज़िन्दगी दी है लेकिन फिर भी हम उनकी तरफ ध्यान नहीं देते। उन्होंने हमें खिलाया, कपडे दिए और हमें एक आरामदायक ज़िन्दगी दी जिसके लिए उन्होंने अपने जीवन में कई समझौते किये। 
फिर भी हम जीवन में उनका महत्व नहीं समझते। हम सभी को इस कहानी से बहुत कुछ सीखना चाहिए। आइए अब हम आपको इस आदमी के बारे में बताते हैं।
चेन जिंगयिन: चोंगकिंग 48 वर्ष का एक आदमी है। छः सदस्यों वाले परिवार का वह सबसे छोटा बेटा है। वह खेती करता है, खाना बनाता है और अपने परिवार का पेट भरता है। यह सब वह बिना हाथों के करता है क्योंकि एक एक्सीडेंट में उसने अपने दोनों हाथ खो दिए। 
उसने इलेक्ट्रिकल एक्सीडेंट में अपने हाथ खो दिए जब वह केवल सात वर्ष का था तभी एक इलेक्ट्रिकल एक्सीडेंट में उसने अपने दोनों हाथ खो दिए। इस वजह से किसी सामान्य आदमी की तरह काम करना उसके लिए कठिन हो गया लेकिन यह हादसा भी उसे सामन्य जीवन जीने से नहीं रोक सका। 
उसकी मां को Bronchitis हो गया जब उसकी मां 88 वर्ष की थी।  जिसके कारण वो बिस्तर पर जकड गईं। आपको जानकर हैरानी होगी कि वो अपनी मां की देखभाल खुद करता हैं। 
 वह अपने पैरों की सहायता से अपनी मां के लिए खाना भी बनाता है और अपने मुंह में चम्मच पकड़कर अपनी मां को खाना खिलाता है। क्या यह वास्तव में प्यारी बात नहीं है। जीवन के प्रमुख लक्ष्यों को सिखाने के लिए हम इस व्यक्ति को सलाम करते हैं!
जहां आज के समय में लोग अपने मां बाप की बेकद्री करते हैं वहीं आज इस शख्स की कहानी से हर किसी को सीखना चाहिए और प्रेरणा लेनी चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com