एक ऐसा देश जहाँ पति-पत्नी अगर एक साथ सुखा दे अपनी अंडरवेयर, तो कानून देता है ऐसी सजा जिसे…

दुनिया भर के देशों में कई ऐसे कानून हैं जिन्हें सुनकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। तो आज आपको बताते है ऐसे ही हैरत में डालने वाले कुछ कानूनो के बारे में……

1. बल्ब बदलना कितना मुश्किल होता है? ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत के लोग शायद कहेंगे, बहुत मुश्किल। आबादी के लिहाज से देश के दूसरे बड़े राज्य विक्टोरिया में पेशेवर इलेक्ट्रिशियन से ही बल्ब बदलवाने का कानून है। ऐसा न करने वालों को 10 ऑस्ट्रेलियन डॉलर का जुर्माना देना पड़ सकता है।

2. स्विट्जरलैंड की रिहाइशी इमारतों में रात को 10 बजे के बाद टॉयलेट का फ्लश चलाना गैरकानूनी है। सरकार के मुताबिक फ्लश से ध्वनि प्रदूषण होता है। होटलों को इससे छूट है।

3. सिंगापुर में चुईंगम चबाने पर पाबंदी है। इसे बड़ी सख्ती से लागू भी किया जाता है। 2004 में चिकित्सकीय कारणों से कुछ लोगों को चुईंगम चबाने की छूट दी गई। हालांकि इन लोगों को भी चुईंगम डॉक्टर से खरीदना पड़ता है।

4. इटली के मिलान प्रांत के निवासियों को हमेशा मुस्कुराते रहना पड़ता है। वरना उन पर जुर्माना ठोंका जा सकता है। हालांकि अस्पताल और अंतिम संस्कार में जाने वालों को इस नियम से छूट मिलती है।

5. अमेरिका के लुजियाना प्रांत में अगर आपने किसी को असली दांतों से काटा तो इसे ‘साधारण हमला’ माना जाएगा। लेकिन अगर नकली दांतों से काटा तो इसे ‘गुस्से से भरा हमला’ माना जाएगा।

6. अमेरिकी राज्य मिनीसोटा में महिला और पुरुष के अंडरवेयर एक ही रस्सी पर एक साथ सुखाना गैरकानूनी है।

7. ईरान का कानून अपने पालतू जानवर से सेक्स करने की इजाजत देता है। लेकिन सेक्स के बाद जानवर को मारने या उसका मीट किसी और को खिलाने की अनुमति नहीं देता। जंगली जानवर से सेक्स करना गैरकानूनी है।

8. कनाडा में अगर किसी चीज का दाम 10 डॉलर से ज्यादा हो तो आप भुगतान सिक्कों में नहीं कर सकते। आपको नोट निकालना ही पड़ेगा।

9. सेंट्रल साउथ प्रशांत में बसे द्पीय देश समोआ में पत्नी का जन्मदिन भूलना अपराध है।

10. होनोलुलू में सूरज डूबने के बाद ऊंची आवाज में गीत गाना गैरकानूनी है।

11. डेनमार्क में जेल से भागने की कोशिश करना अपराध नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com