ऋतिक ईश्वरन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 354 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए सिर्फ 11 गेंदों पर 39 रन कूटे..

तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 के दूसरे क्वालिफायर में नेल्लाई किंग्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए डिंडीगुल ड्रैगंस को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही टीम ने फाइनल का टिकट भी हासिल कर लिया है। ऋतिक ईश्वरन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 354 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए सिर्फ 11 गेंदों पर 39 रन कूटे।

11 गेंदों में नाबाद 39 रन। स्ट्राइक रेट 354 का। 39 में से 36 रन सिर्फ छक्कों से। यह कमाल किसी इंटरनेशनल बल्लेबाज का नहीं है, बल्कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2023 के दूसरे क्वालीफायर में ऋतिक ईश्वरन का। 21 साल के ऋतिक ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि जिसने भी उनकी तूफानी बल्लेबाजी को देखा, वो उनका मुरीद हो गया। ऋतिक ने मैच की आखिरी गेंद पर धोनी के स्टाइल में सिक्स लगाते हुए नेल्लाई रॉयल किंग्स को फाइनल का टिकट दिलाया।

एक ओवर में बने 33 रन

नेल्लाई किंग्स को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 37 रन की दरकार थी। मैच काफी रोमांचक हो चला था, लेकिन पलड़ा डिंडीगुल ड्रैगंस का भारी नजर आ रहा था। हालांकि, इसके बाद पारी के 19वें ओवर में जो घटा, वो के इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया। जी किशोर के ओवर में ऋतिक और अजितेश ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए छक्कों की बरसात कर डाली।

ओवर की पहली तीन गेंदों पर ऋतिक ने एक के बाद तीन सिक्स जमाए। चौथी गेंद पर ऋतिक का शॉट फिट नहीं बैठा और उनको एक रन से संतोष करना पड़ा। अब स्ट्राइक पर अजितेश थे, जो पहले से ही ड्रैगंस की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा रहे थे।

अजितेश ने भी खोले हाथ

ओवर की पांचवीं गेंद पर भी अजितेश ने वही किया और जोरदार सिक्स जमा दिया। गेंदबाज किशोर से किस्मत भी रुठी हुई नजर आई और उनके हाथ से ओवर की लास्ट गेंद नो बॉल निकली, जिस पर एक रन बना। स्ट्राइक पर लौटे ऋतिक ईश्वरन ने आखिरी गेंद का भी वही हश्र किया, जो उन्होंने पहली तीन बॉल का किया था। ऋतिक के बल्ले से निकले सिक्स के साथ ओवर में कुल 33 रन बने।

सिक्स लगाकर दिलाई ऋतिक ने जीत

आखिरी ओवर में कहने को तो नेल्लाई किंग्स को सिर्फ 4 रन की दरकार थी, लेकिन सुबोध भाटी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए लगभग मैच को फिर से पलट दी दिया था। सुबोध ने ओवर की पांच गेंदें कमाल की फेंकी और सिर्फ तीन रन खर्च किए।

अब जीत के लिए नेल्लाई किंग्स को एक गेंद पर एक रन की जरूरत थी और स्ट्राइक पर थे ऋतिक। सुबोध भाटी की आखिरी गेंद ऋतिक के पैरों के पास आई, लेकिन बल्लेबाज ने उसको फुलटॉस में तब्दील करते हुए लेग साइड की तरफ जोरदार छक्का जमाते हुए नेल्लाई किंग्स को फाइनल का टिकट दिला दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com