उत्तर प्रदेश में हर शनिवार लगेगी मस्ती की पाठशाला

लखनऊ : यूपी के सभी प्राइमरी और मिडिल स्कूल के बच्चों के लिए यह खबर ख़ुशी देने वाली है कि अब हर शनिवार को स्कूल में बस्ता लेकर नहीं जाना होगा. इस दिन केवल आनंददायक गतिविधियां ही होंगी. दूसरे शब्दों में कहें तो यह बच्चो की मस्ती की पाठशाला होगी जिसमें वे पढाई के अलावा खेलकूद कर खुश होंगे. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद ये फैसला किया.

उत्तर प्रदेश में हर शनिवार लगेगी मस्ती की पाठशाला

बता दें कि ये फैसला इसलिए भी लिया गया है कि इससे छात्रों और शिक्षकों के बीच बेहतर रिश्ते बन सकेंगे वहीं विद्यार्थियों का व्यक्तित्व विकास भी हो सकेगा.इस निर्णय के पीछे विद्यार्थियों पर बढ़ते पढ़ाई के दबाव को भी कम करने की योजना है. स्मरण रहे कि गत दिनों डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से छात्र कल्याण के विशेषज्ञ ने मुलाकात की थी. जिसमें उन्होंने डिप्टी सीएम को छात्रों पर बढ़ते दबाव को कम करने के बारे में कोई फैसला लेने को कहा था.

उल्लेखनीय है कि सरकार ने यह फैसला भी लिया है कि अब राज्य के बालक सेकंडरी स्कूलों में सह शिक्षा शुरू होगी. यानी इन स्कूलों में बालिकाओं को भी को भी प्रवेश मिलेगा. यह फैसला लड़कियों के लिए अवसर बढ़ाने के उद्देश्य से लिया गया है. इसके पूर्व योगी सरकार ने प्राइमरी स्कूल के बच्चों को सरकार की तरफ से नई यूनिफॉर्म देने का फैसला लिया था. मिली जानकारी के अनुसार लड़कों के लिए गुलाबी शर्ट- काली पैंट होगी. वहीं, लड़कियों के लिए गुलाबी कुर्ती-और काली सलवार होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com