उत्तर प्रदेश में सचिव ग्रेड 3 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से एक और भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस बार यूपीएएसएसएससी की ओर से यह भर्ती मंडी परिषद् सचिव ग्रेड 3 पदों के लिए निकाली गयी है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है।

नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 अप्रैल 2024 से शुरू की जाएगी जो 24 मई 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.i पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों के पद यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का वैलिड स्कोर कार्ड होना आवश्यक है। इसके अलावा अभ्यर्थी ने एग्रीकल्चर, एग्रीकल्चर मार्केटिंग, साइंस, कॉमर्स, इकोनॉमिक्स, एग्रीकल्चरल इकोनॉमिक्स में स्नातक की डिग्री प्राप्त की हो।

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

भर्ती विवरण

इस भर्ती में के माध्यम से मंडी परिषद् सचिव ग्रेड 3 के कुल 134 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें से जनरल श्रेणी के लिए 54 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 13 पद, ओबीसी के लिए 37 पद, एससी के लिए 28 पद और एसटी के लिए 2 पद आरक्षित हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के साथ ही उम्मदीवारों को आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है, बिना शुल्क के भरे गए फॉर्म निरस्त कर दिए जाएंगे। आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 25 रुपये तय किया गया है जिसे ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com