उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले जनता को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं अखिलेश

img_20161208033249नई दिल्ली मुख्यमंत्री अकिलेश यादव इलेक्ट्रॉनिक प्वाइंट ऑफ सप्लाई मशीन (ईपॉस) योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि सपा सरकार हर क्षेत्र मे काम कर रही है।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) को पारदर्शी बनाने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इलेक्ट्रॉनिक प्वाइंट ऑफ सप्लाई मशीन (ईपॉस) योजना का शुभारंभ किया। लोक भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा भी मौजूद थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार हर क्षेत्र मे काम कर रही है। 
उन्होने कहा कि यहां मौजूद माताएं-बहने भले ही मुख्यमंत्री को न पहचानें लेक‌िन टाटा को सभी जानते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा क‌ि ईपीओएस से सार्वजन‌िक व‌ितरण प्रणाली पारदर्शी होगी। राशन की दुकानों में गड़बड़ी खत्म करने को लेकर ये बड़ा कदम है। भ्रष्टाचार के खात्मे के ल‌िए हम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं। अख‌िलेश यादव ने कहा क‌ि जनता को लाभ देना बड़ी चुनौती है।
उन्होंने कहा क‌ि म‌िलने-म‌िलाने से ही रिश्ते बनते हैं। मैं समझता हूं क‌ि रतन टाटा का यूपी से गहरा रिश्ता बनता जा रहा है। अख‌िलेश ने कहा क‌ि टाटा से और ज्यादा काम करने की प्रेरणा म‌िलती है। इस मौके पर रतन टाटा ने कहा क‌ि उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है। सीएम अख‌िलेश काफी प्रग‌त‌िशील हैं। उन्होंन कहा क‌ि यूपी से जुड़ना मेरे ल‌िए सम्मान की बात है। अख‌िलेश अब मुझे करीबी दोस्त की तरह लगने लगे हैं।
बताते चलें कि प्रदेश सरकार टाटा ट्रस्ट के सहयोग से इस परियोजना को लखनऊ नगर की 675 राशन की दुकानों पर चला रही है। जहां ई-पीओएस मशीन के माध्यम से लाभार्थियों को अनाज उपलब्ध कराया जा रहा है।इसकी सफलता के बाद परियोजना का चरणबद्ध विस्तार करने का फैसला किया गया है। इसके तहत प्रत्येक जिले की कुछ नगर पंचायतों के साथ कुछ ग्रामीण इलाकों में यह व्यवस्था लागू की जाएगी। इसकी समीक्षा के बाद यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।
गौरतलब है कि प्रदेश सरकार प्रतिष्ठित संस्थाओं को एक खुला एवं लोकतांत्रिक माहौल उपलब्ध कराकर कई योजनाएं लागू कर रही है। इसी कड़ी में टाटा ट्रस्ट के साथ 21 दिसंबर 2015 में बहुउद्देशीय मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए थे। जिसके तहत टाटा ट्रस्ट एवं प्रदेश सरकार द्वारा मिलकर सोलर पंप, शिक्षा में गुणवत्ता, प्याज की खेती तथा जनपद प्रतापगढ़ में महिलाओं के माध्यम से दुग्ध उत्पादन जैसे कार्यों को सफलतापूर्वक आगे बढ़ा रहे हैं। कुछ दिन पूर्व ही टाटा ट्रस्ट के सहयोग से प्रदेश सरकार द्वारा आयरन की कमी से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 जनपदों में डबल फोर्टीफाइड साल्ट का वितरण शुरू किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com