उत्तराखंड में 274 सड़कें बंद, पढ़े पूरी ख़बर

उत्तराखंड में भारी बारिश से बंद हुईं सड़कों को खोलने में भारी कठिनाई आ रही है। लोनिवि के बुलेटिन के अनुसार, चारधाम रूट सहित  प्रदेशभर में 274 सड़कें बंद चल रही हैं। इन सड़कों को खोलने के लिए राज्य में 300 के करीब जेसीबी मशीनों को तैनात किया गया है लेकिन अभी तक इन्हें नहीं खोला जा सका है।

रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को राज्य में 318 सड़कें बंद थी। 91 सड़कें रविवार को बंद हुई। जिसके बाद कुल बंद सड़कों का आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया था। लेकिन रविवार को विभाग की ओर से 136 सड़कों को खोल दिया गया जिससे अब बंद सड़कों की संख्या 274 रह गई है।

राज्य में प्रमुख रूप से 17 स्टेट हाईवे बंद चल रहे हैं। लोनिवि के एचओडी अयाज अहमद ने बताया कि बंद सड़कों को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। चिंता की बात है कि खराब मौसम की वजह से प्रशासन को बंद सड़कें खोलने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। बंद संड़कों की वजह से जगह-जगह यात्री फंस गए हैं।

टिहरी जिले में कई सड़कें बंद-ट्रैफिक डायवर्ट
टिहरी जिले में एक राजमार्ग, 4 स्टेट हाईवे, एक मुख्य मार्ग और 30 ग्रामीण सड़कों सहित कुल 36 सड़कें बंद हैं। बीते चौबीस घंटों में जनपद में औसत बारिश शून्य रही है। धनोल्टी व नरेंद्रनगर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति अभी भी बाधित चल रही है। जबकि प्रतापनगर, मदन नेगी, नरेंद्रनगर व धनोल्टी तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को पानी की परेशानी झेलनी पड़ रही है।

मालदेवता से सत्यौं के लिए सड़क सुचारीकरण का कार्य प्रगति पर है। चंबा-ऋषिकेश के तहत नरेंद्रनगर मंडी समीप डागर-पोखरी सड़क मार्ग को हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया है। ग्वाड़ गांव में अब तक मलबे में दबे पांच शवों को रिकवर नहीं किया जा सका है। कीर्तिनगर के कोठार गांव में मलबे में दबी बुजुर्ग महिला को नहीं तलाशा जा सका है।

ऋषिकेश-चंबा हाईवे बोल्डर आने से बंद
नरेंद्रनगर बाईपास के समीप शनिवार देर रात को ऋषिकेश-चंबा हाईवे बड़े-बड़े बोल्डर और मलबा आने के कारण फिर बंद हो गया। हाईवे खोलने के लिए एनएच की ओर से जेसीबी मशीनों को लगाया है।
शनिवार रात को एक बार फिर नरेन्द्रनगर बाईपास के समीप पहाड़ी से ऋषिकेश चंबा हाईवे पर बड़े-बड़े बोल्डर और मलबा आ गिरा, जिसके बाद हाईवे पर वाहनों की आवाजाही ठप हो गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com