इस संस्थान में स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती

अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (AIIA) की ओर से स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, साइंटिस्ट, रिसर्च असिस्टेंट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से इसमें शामिल होने के लिए फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म AIIA की ऑफिशियल वेबसाइट aiiarecruitment.org पर उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 है।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiiarecruitment.org पर जाएं
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Candidate ‘s Corner में जाकर पहले Login लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको यहां पहले Create Account पर क्लिक करके पहले अकाउंट बना लें।
  • इसके बाद लॉग इन डिटेल दर्ज करें और सभी जानकारी भरकर एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करें।
  • अंत में उम्मीदवार निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुई फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें।

आवेदन शुल्क

ग्रुप A पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये एवं एससी/ एसटी वर्ग को 500 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा ग्रुप B पदों पर फॉर्म भरने के लिए जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग को 250 रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए पदानुसार 12वीं से लेकर पीएचडी तक की योग्यता निर्धारित की गयी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की आयु भी पदानुसार अलग-अलग तय की गयी है। पात्रता एवं मापदंड की जानकारी के लिए उम्मीदवार इस पेज पर ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक कर इसे पढ़ लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com