इस राज्य में फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर निकली बंपर भर्ती,

कर्नाटक फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की ओर से फॉरेस्ट गार्ड के 540 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं और वन विभाग में सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट aranya.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। वेबसाइट के अलावा आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

Karnataka Forest Guard Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 12वीं/ ITI/ PUC/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Karnataka Forest Department Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लें। इसके बाद अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित किया गया शुल्क जमा करें और भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

KFD Forest Guard Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

भर्ती में आवेदन के साथ ही आपको निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। जनरल श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये एवं जनरल महिला के लिए 100 रुपये तय किया गया है। इसके अलावा एससी/ एसटी पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये एवं एससी/एसटी महिला उम्मीदवारों को 50 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com