इस गठबंधन ने खारिज किया चुनावी सर्वे, किया सरकार बनाने का दावा

देश के बड़े राजनीतिक दलों में शुमार एक पार्टी ने चुनावी सर्वे को खारिज कर दिया है। साथ ही शानदार जीत के साथ सरकार बनाने के लिए आश्वस्त है। शिरोमणि अकाली दल की शनिवार को बुलाई गई कोर कमेटी की बैठक में सभी नेता सूबे के विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत को लेकर आश्वस्त दिखे। नेताओं ने दावा किया कि पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन में लगातार तीसरी बार प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।
शिअद के संरक्षक व सूबे के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अनुपस्थिति में शिअद प्रधान व पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के निवास पर उनकी अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी सदस्य प्रत्याशियों ने अपने-अपने विस हलके की पोलिंग रिपोर्ट भी कमेटी के समक्ष रखते हुए दावा किया कि उन्हें चुनाव में बड़ी सफलता मिलेगी।सूत्रों के अनुसार, बैठक में सुखबीर बादल समेत सभी नेता इस बात पर सहमत नजर आए कि मालवा क्षेत्र में शिअद का मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी से रहा। जबकि माझा और दोआबा क्षेत्रों में शिअद के सामने मुख्य चुनौती कांग्रेस की रही। बैठक में सभी सदस्यों ने इस बात पर भी सहमति जताई कि अब तक की चुनाव रिपोर्टों से साफ है कि सूबे में अगली सरकार भी शिअद-भाजपा गठबंधन की ही बन रही है।

डेरा प्रेमियों के वोट को लेकर जाहिर किया संतोष

पता चला है कि बैठक में शिअद नेताओं ने डेरों विशेषतौर पर सिरसा के डेरा प्रेमियों द्वारा अकाली प्रत्याशियों के हक में वोट डालने पर भी संतोष जाहिर किया गया। इनमें मौड़ मंडी सीट से शिअद प्रत्याशी जनमेजा सिंह सेखों भी शामिल थे, जिन्होंने कहा कि डेरा प्रेमियों ने उनके हलके में सभी वोट शिअद को ही दिए हैं।पता चला है कि बैठक में सभी नेताओं ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा का फैसला पार्टी के लिए महत्वपूर्ण रहा है और उससे सभी पार्टी प्रत्याशियों को लाभ हुआ है। बैठक में पार्टी प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि जिन प्रत्याशियों को चुनाव के दौरान पार्टी के किसी नेता या सदस्य से शिकायत रही या प्रत्याशी के खिलाफ किसी ने काम किया है तो उसकी जानकारी तुरंत पार्टी मुख्यालय को भेजें, ताकि समय रहते ऐसे सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

बैठक में दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति और तैयारियों पर भी चर्चा हुई। बैठक में जत्थेदार रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, जत्थेदार बलविंदर सिंह भूंदड़, जत्थेदार तोता सिंह, बीबी जागीर कौर, बीबी उपिंदरजीत कौर, जत्थेदार जनमेजा सिंह सेखों, डॉ. दलजीत सिंह चीमा, जत्थेदार सेवा सिंह सेखों, जत्थेदार निर्मल सिंह काहलों, जत्थेदार सिकंदर सिंह मलूका, जत्थेदार महेश इंदर सिंह ग्रेवाल, जत्थेदार चरणजीत सिंह अटवाल, जत्थेदार गुलजार सिंह रणिके और हरचरण सिंह बैंस भी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com