नई दिल्ली, दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर ने द हंड्रेड में इतिहास रच दिया। वह इस टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने के साथ-साथ एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनगए। उन्होंने सोमवार (9 अगस्त) को शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए और बर्मिंघम फीनिक्स को वेल्श फायर के खिलाफ जीत दिलाई। आइपीएल में महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की ओर से खेलने वाले ताहिर ने वेल्श फायर के खिलाफ मैच में 19 गेंद में 25 रन देकर पांच विकेट लिए। यहीं नहीं उन्होंने 10 डाट गेंदे भी फेंकी।

इमरान ताहिर ने सबसे पहले कैस अहमद को कैच आउट कराया। इसके बाद मैट मिल्नेस को एलबीडब्लू और फिर डेविड पायने को बोल्ड करके हैट्रिक अपने नाम किया। उनकी शानदार गेंदबाजी के बदौलत फीनिक्स ने वेल्श फायर को 93 रनों से हरा दिया। 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी फायर 74 गेंदों में महज 91 रन पर सिमट गई। इससे पहले बर्मिंघम फीनिक्स ने युवा सलामी बल्लेबाज विल स्मीड और कप्तान मोइन अली के अर्धशतकों की मदद से कुल 184 रन बनाए। स्मीड सिर्फ 38 गेंदों में 65 रन बनाकर नाबाद रहे और अली ने 28 गेंदों में 59 रन बनाए। लियाम लिविंगस्टोन ने 19 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली।

185 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए फायर की टीम कभी लगा ही नहीं की वह इसे हासिल कर पाएगी  और 74 गेंदों में 91 पर आल आउट हो गई। उसकी ओर से केवल इयान काकबेन ने 30 रन बाए। आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू भी नहीं पाए। इस जीत के साथ बर्मिंघम फीनिक्स अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। उन्होंने छह मैचों में चार जीत हासिल की हैं। इस बीच, वेल्श फायर तालिका में सबसे निचे है। उसने छह मैचों में सिर्फ दो जीत दर्ज की हैं और सातवें स्थान पर है।