इन स्टेप में डाउनलोड करें यूपी बीएड जेईई स्कोर कार्ड,,

उत्तर प्रदेश बीएड प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। बुंदेलखण्ड विश्वविद्यालय झांसी ने राज्य के सरकारी और निजी बीएड कॉलेजों में संचालित होने वाले दो वर्षीय शिक्षा स्नातक पाठ्यक्रम में दाखिला के लिए 15 जून 2023 को आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (BEd JEE) 2023 का परिणाम आज घोषित कर दिए गए हैं। बुंदेलखण्ड यूनिवर्सिटी ने यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2023 को आज यानी शुक्रवार, 30 जून 2023 को दोपहर 3 बजे से घोषित किया गया। इसके साथ ही, बीयू ने उत्तर प्रवेश बीएड एंट्रेंस रिजल्ट 2023 देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, bujhansi.ac.in पर एक्टिव कर दिया है। विश्वविद्यालय द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार इस बार की प्रवेश परीक्षा के लिए 4.75 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था, लेकिन परीक्षा में 4.23 लाख उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए थे।

ऐसे में जो उम्मीदवार बुंदेलखण्ड विश्वविद्यालय 15 जून को आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (BEd JEE) 2023 में सम्मिलित हुए थे, उन्हें अपना परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद बीएड जेईई प्रवेश परीक्षा सेक्शन में जाना होगा, जहां पर यूपी बीएड जेईई स्कोर कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक एक्टिव किया गया है। उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर अपनी यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को स्कोर कार्ड की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

जिन उम्मीदवारों को यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2023 में सफल होते हैं, उन्हें दाखिले के लिए बीयू द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लेना होगा। हालांकि, यदि उम्मीदवारों को यूपी बीएड जेईई स्कोर कार्ड 2023 डाउनलोड करने में परेशानी होती है तो वे बीयू द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन 0510-2441145 पर कॉल करके या आधिकारिक ईमेल आइडी bedhelpline@bujhansi.ac.in पर मेल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

UGC NET Answer Key 2023: आपत्तियों की समीक्षा के बाद घोषित होंगे परिणाम

उम्मीदवारों से प्राप्त हुई आपत्तियों की समीक्षा एनटीए सम्बन्धित विषय विशेषज्ञों से कराएगा और किसी प्रश्न के लिए दर्ज कराई गई आपत्ति यदि सही पाई जाती है तो इसके लिए संशोधित आंसर-की जाएंगे। साथ ही, फाइनल आंसर-की के आधार पर एनटीए यूजीसी नेट जून 2023 रिजल्ट की भी घोषणा करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com