इंजीनियर से 'भगवान' बने संत रामपाल, आश्रम में लड़की के साथ मिल कर किया ये काम तो हुई...

इंजीनियर से ‘भगवान’ बने संत रामपाल, आश्रम में लड़की के साथ मिल कर किया ये काम तो हुई…

New Delhi: हरियाणा में आज एक और बाबा के भविष्य का फैसला होना है। सोमवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सजा के ऐलान के बाद अब सबकी नजरें संत रामपाल पर आने वाले फैसले पर टिक गई है। इसके मद्देनजर हिसार में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। सतलोक आश्रम मामले में बरवाला थाने में दर्ज हुए 2 केसों में आज फैसला आ सकता है। इसमें संत रामपाल सहित अन्य आरोपी शामिल हैं।इंजीनियर से 'भगवान' बने संत रामपाल, आश्रम में लड़की के साथ मिल कर किया ये काम तो हुई...अभी-अभी: वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, समर्थकों ने लगाए जय श्रीराम के नारे

बता दें कि 18 नवंबर 2014 को जब संत रामपाल को पुलिस जब गिरफ्तार करने पहुंची थी तब उनके समर्थकों ने पूरे आश्रम को घेर लिया था। उस वक्त आश्रम से प्रेग्नेंसी टेस्ट किट सहित भारी मात्रा में हथियार मिले थे। 2006 में भी उन पर हत्या का केस भी दर्ज हुआ था।

 

 

संत रामपाल दास का जन्म हरियाणा के सोनीपत के गोहाना तहसील के धनाना गांव में हुआ था। पढ़ाई पूरी करने के बाद रामपाल को हरियाणा सरकार के सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर की नौकरी मिल गई। इसी दौरान इनकी मुलाकात स्वामी रामदेवानंद महाराज से हुई।

रामपाल रामदेवानंद के शिष्य बन गए और इसके बाद कबीर पंथ को मानने लगे।21 मई, 1995 को रामपाल ने 18 साल की नौकरी से इस्तीफा दे दिया और सत्संग करने लगे। उनके अनुयायियों की संख्या बढ़ती चली गई। कमला देवी नाम की एक महिला ने बाबा रामपाल दास महाराज को आश्रम के लिए जमीन दे दी। 1999 में बंदी छोड़ ट्रस्ट की मदद से संत रामपाल ने सतलोक आश्रम की नींव रखी। खुद को भगवान मानने लगे।

 

2006 में स्वामी दयानंद की लिखी एक किताब पर संत रामपाल ने टिप्पणी कर दी। आर्य समाज को ये टिप्पणी बेहद नागवार गुजरी। दोनों समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई। घटना में एक शख्स की मौत हो गई। इसके बाद एसडीएम ने 13 जुलाई, 2006 को आश्रम को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने रामपाल और उनके 24 समर्थकों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया।

 

2009 में संत रामपाल को आश्रम वापस मिल गया। उनके खिलाफ आर्य समाज के लोगों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी। 5 नवंबर को पंजाब-हरियाणा कोर्ट ने संत रामपाल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया। 10 नंवबर को संत रामपाल को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन संत के समर्थकों ने रामपाल को अस्वस्थ बताकर गिरफ्तारी का आदेश मानने से ही इनकार कर दिया। संत रामपाल कोर्ट में पेश नहीं हुए। इस मामले में हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार और प्रशासन को फटकार लगाई थी।

आश्रम में मिला प्रेग्नेंसी टेस्ट किट

रामपाल की गिरफ्तारी के बाद उनके सतलोक आश्रम के भीतर हथियारों का बड़ा जखीरा, पेट्रोल बम, तेजाब और मिर्ची बम मिले थे। आश्रम के एक कमरे में प्रेग्नेंसी टेस्ट किट भी मिला था, तो बाथरूम में एक महिला बेहोश की हालत में बंद मिली थी। इसके साथ ही तीन रिवॉल्वर, 19 एयरगन, दो डीबीबीएल, दो राइफल और करीब 100 से अधिक कारतूस मिले थे।

स्वीमिंग पूल और मसाज बेड भी था

आश्रम के बीच में स्वचालित तरीके से ऊपर नीचे होने वाली एक एक कुर्सी मिली थी। एक स्वीमिंग पूल, आधुनिक स्वचालित सीढ़ियां और 24 एसी कमरे मिले, जिनमें एक कमरे में मसाज बेड भी मिला था। बड़े कैंपस में फैले आश्रम में कई जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की व्यवस्था की गई थी। 50 हजार लोगों के बैठने की क्षमता वाला हॉल भी था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com