इंग्लैंड में रेफरेंडम 2020, जानिए पंजाब में क्यों जारी किया गया अलर्ट

इंग्लैंड में रेफरेंडम 2020 को लेकर पंजाब में अलर्ट जारी किया गया है। पंजाब पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। दरअसल, रविवार को इंग्लैंड में प्रस्तावित कट्टरपंथियों के प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब में सतर्कता बढ़ा दी गई है। डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर हरदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि पंजाब में रेफरेंडम का कोई असर नहीं है।

जिन जिलों से अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की गई थी, वहां सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। रेफरेंडम 2020 के तहत, कट्टरपंथी विदेश में बैठकर खालिस्तान बनाने की मांग को हवा दे रहे हैं। पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था को कोई चुनौती नहीं दे सकता।

पुलिस मुख्यालय के अनुसार, प्रदर्शन में विदेश में बैठे कौन-कौन से सिख नेता शामिल होते हैं और पंजाब के खिलाफ क्या बोलते हैं, उस पर नजर रखी जाएगी। साथ ही पर्दे के पीछे से कौन-कौन से लोग रेफरेंडम का समर्थन कर रहे हैं, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है।

सुरक्षा एजेंसियों ने इस संबंध में विदेश में बैठे अपने एजेंट्स को सक्रिय कर दिया है। इनकी वीडियो फुटेज भी मंगवाने का इंतजाम कर लिया गया है। इंग्लैंड में 12 अगस्त को होने वाले रेफरेंडम-2020 पर रोक से यूके ने इनकार कर दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com