आसान तरीका, जो आपकी पलकों को बनाएंगे लंबा और घना

अट्रैक्शन हो या इमोशन आंखें आपका हाल-ए-दिल बयां करने का सबसे बेहतरीन जरिया होती है इसलिए इनकी देखभाल बहुत ही जरूरी है और साथ ही साथ पलकों की भी, जिसे अक्सर इग्नोर किया जाता है। पलकें(आईलैशेज) घनी और लंबी हों तो आंखों की खूबसूरती भी दुगुनी हो जाती है। लेकिन सही तरीके से केयर न करने, तो कभी डैंड्रफ की वजह से भी इनकी ग्रोथ में रूकावट आती है।

तो इन्हें घना और लंबा दिखाने के लिए क्या तरीके हैं जानेंगे इनके बारे में…

अच्छी डाइट है सबसे जरूरी

जी हां, लंबी लैशेज के लिए सही मेकअप ही जरूरी नहीं बल्कि सही डाइट भी उतनी ही जरूरी है। डाइट में प्रोटीन की ज्यादा से ज्यादा मात्रा शामिल हो जो पलकों की ग्रोथ बढ़ाता है। ओमेगा-3 फैटी एसिड्स और विटामिन बी5 से भरपूर डाइट को भी शामिल करें। हफ्ते में एक बार नेचुरल बायोटीन सप्लीमेंट्स जरूर लें। इसके अलावा विटामिन ए और ई की मात्रा वाले डाइट बहुत ही फायदेमंद रहेंगे।

वैसलीन करें ट्राय

पलकों में वैसलीन लगाना भी उनकी ग्रोथ बढ़ाने का बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। ये काफी हद तक नेचुरल ऑयल जैसा ही इफेक्टिव होता है। रात में सोने से पहले पलकों पर अच्छे से वैसलीन लगा लें और सुबह अच्छे से धो लें। और अगर चाहें तो सिर्फ 15 मिनट भी इसे लगाकर रख सकते हैं। लगातार इसके इस्तेमाल से बहुत जल्द और अच्छा रिजल्ट देखने को मिलता है।

नेचुरल ऑयल है असरदार

नेचुरल ऑयल को पलकों पर लगाने से उनकी ग्रोथ अच्छी हो सकती है। कैस्टर, अलमॉन्ड ऑयल ऐसे ही नेचुरल ऑयल में शामिल हैं जिन्हें पलकों पर लगाकर उसे घना और लंबा बनाया जा सकता है। जल्द असर पाने के लिए अलमॉन्ड ऑयल को रात भर पलकों पर लगा रहने दें और सुबह इसे धो लें। इनमें मौजूद विटामिन ई, पलकों की ग्रोथ के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।

फेक आईलैशज

परफेक्ट और सेट आईलैशज पाना चाहते हैं तो मार्केट में आसानी से मिलने वाले फेक आईलैशेज का इस्तेमाल करें। इन्हें ग्लू की सहायता से नेचुरल आईलैशेज के ऊपर लगाएं। इससे पलकें इंस्टेंट घनी और लंबी दिखाई देंगी। लेकिन इनके बहुत ज्यादा इस्तेमाल से बचें।

मशकारा लगाएं

मसकारा इस्तेमाल करने से आईलैशज को बड़ा और घना दिखाया जा सकता है, हालांकि ये उतना कारगर इसलिए नहीं है क्योंकि ये लंबे समय तक नहीं रहता। थोड़ी देर के लिए लेकिन इसका इस्तेमाल आंखों की खूबसूरती को थोड़ी देर ही सही लेकिन बढ़ा देता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com