आपको याद हैं रामायण की माता सीता? अब ऐसी दिखती हैं ऐसी और करती हैं ये काम...

आपको याद हैं रामायण की माता सीता? अब ऐसी दिखती हैं ऐसी और करती हैं ये काम…

हम सभी अपने बचपन के हसीन दिनों से गुजरे हैं। वो बचपन जब हमें रविवार का इंतजार रहता था! रविवार का इंतजार इसलिए नहीं कि हमें घर पर रह कर आराम करना था बल्कि इसलिए कि हम अपने परिवार के सतह बैठ कर धार्मिक सीरियल रामायण देखते थे।आपको याद हैं रामायण की माता सीता? अब ऐसी दिखती हैं ऐसी और करती हैं ये काम...बड़ी खबर: राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद की जीत हुई पक्की, सुबह 11 बजे से मतगणना

रामायण के दौरान जब घर की बिजली चली जाती तब हम बिना चप्पल पहले घर से दौड़ पड़ते था ऐसे घर की ओर जहाँ दूसरे फेस की बिजली आ रही हो! रामायण के सभी किरदार हम में से से अधिकतर लोगों को अब भी मुंह ज़ुबानी याद होंगे! वो दौर 90 के दशक का था और सन 1987 में रामानंद सागर कृत रामायण की शुरुआत हुई थी। 
Imageउस रामायण के किरदार भले ही मंझे हुए एक्टर थे लेकिन हमारी आँखें उन्हें भगवान के रूप में ही देखती थीं। अरुण गोविल का राम का किरदार, बजरंगबलि के रूप में दारा सिंह का किरदार और सीता माता के रूप में दीपिका चिखलिया का किरदार हम आज तक नहीं भुला सके।
Imageअभी-अभी: भड़कीं मायावती दिया पार्टी से इस्तीफा, कहा मेरी कोई नहीं सुनता…

आज भी हम माता सीता के रूप में उसी छवि को देखते हैं, दीपिका चिखलिया को लोगों ने अपनी मां ही मान लिया था, जबकि उस वक्त उनकी उम्र बहुत ही कम थी। आज हम आपको उन्हीं माता सीता यानी दीपिका के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस किरदार के बाद टीवी की दुनिया को बाय-बाय कर दिया था।
अब ऐसी दिखती हैं दीपिका
Imageआज आप सोचते होंगे कि रामायण वाली सीता अब कहां हैं या कैसी दिखती हैं? तो हम आपको बता दें कि रामायण की सीता यानी दीपिका चिखलिया अब बिज़नेस वुमन बन चुकी हैं और अब अपने पति की कॉ​स्मेटिक कंपनी में रिसर्च मार्केटिंग टीम की हेड हैं। इस सीरियल के बाद दीपिका ने कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हेमंत टोपीवाला से शादी कर ली और उसके बाद वो अपने परिवार और काम में व्यस्त हो गईं।

हालांकि उनके बेहतरीन अभिनय की बदौलत रामायण के बाद कई टीवी सीरियल के लिए आॅफ़र दिए गए लेकिन उन्होंने उन्होंने नहीं किए। हां कुछ फ़िल्में उन्होंने ज़रूर कीं। दीपिका अब दो बेटियों की मां हैं और अपना ज्यादातर समय घर-परिवार और बिज़नेस को ही देती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com