आपकी नाक बताती है आपके बारे में पूरा सच, पढ़िए ये खबर

आपकी नाक बताती है आपके बारे में पूरा सच, पढ़िए ये खबर

इंसान के चेहरे में नाक का अहम योगदान होता है। सूंघने की क्षमता के अलावा नाक चेहरे में खूबसूरती भी बढ़ाती है। चेहरे को आकर्षक बना देता है। कई सेलेब्रिटी अपने चेहरे को खूबसूरती प्रदान करने के लिए अपनी नाक की प्‍लास्टिक सर्जरी करवाते हैं। वैसे नाक इंसान के बारे में भी बहुत कुछ बता सकती है अगर आप उसे बारे में कुछ नही जानते हैं तो, हम आप को आज बताएंगे कि कैसे किसी की नाक को देखकर आप उसके व्‍यक्तित्‍व के बारे में जान सकते हैं।आपकी नाक बताती है आपके बारे में पूरा सच, पढ़िए ये खबरसीधी नाक

जिन लोगों की नाक एकदम सीधी होती है वो बचपन से ही लॉजिकल थिंकर होते हैं। वो अपने इमोशंस पर कंट्रोल करना जानते हैं। वो बहुत ही ज्‍यादा बुद्धिमान होते हैं। ऐसे लोग कितनी भी कठिन समस्‍या क्‍यों ना हो अपनी सौम्‍यता नही खोते हैं। अपने काम को वो बहुत सीरियस लेते हैं और उसे परफेक्‍ट तरीके से करना चाहते हैं।

ऊपर की ओर निकली नाक

जिन लोगों की नाक बीच में अंदर और फिर नीचे तक आते-आते ऊपर की ओर घूम जाती है उन लोगों के विषय में ऐसा माना जाता है कि ये लोग काफी सकारात्मक विचार रखते हैं। ये लोग संवेदनशील होने के साथ ही काफी कोमल स्वभाव के भावुक इंसान भी होते हैं। ऐसे लोग अपने आसपास और नजदीकी लोगों में खुशियां बांटने की कोशिश करते हैं। दूसरों का कष्ट इनसे बिल्कुल देखा नहीं जाता। शारीरिक संबधों के क्षेत्र में भी ये लोग काफी सक्रिय होते हैं।

चौड़ी लेकिन छोटी नाक

चौड़ी होने के साथ-साथ जिन लोगों की नाक लंबी भी होती है उन लोगों का सिक्स्थ सेंस कमाल का होता है। ये लोग अच्छे व्यवसायी भी साबित होते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानी को भी चुटकियों में हल कर सकते हैं। ऐसी नाक वाले लोग अपने उद्देश्यों और ध्येय को लेकर स्पष्ट और उनके लिए काफी समर्पित होते हैं। ये लोग नेतृत्व करने के मामले में कमजोर साबित होते हैं लेकिन किसी की लीडरशिप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

चोंच नाक

इस तरह की नाक नैरो और छोटे हुक की तरह होती है। यह चिड़िया की चोंच की तरह होता है। इस तरह की नाक बीच में थोड़ी घुमावदार होती है। इस तरह की नाक वाले लोग निर्धारित आदर्शवादी होते हैं। ऐसी नाक वाले लोगों के लिए बलिदान करने के लिए तैयार रहते हैं। आम तौर पर ये लोग बहुत रचनात्मक होते हैं। जब कोई उनके ज्‍यादा करीब आता है तो वह आसानी से उसे एक्‍सेप्‍ट नही कर पाते हैं।

चपटी नाक

इस तरह की नाक आमतौर पर छोटे आकार की होती है। इस तरह की नाक सीधी होती है और ज्‍यादा फैलाव नही होता है। इसे कुछ लोग चपटी नाक भी कहते हैं। वो बहुत ज्‍यादा तर्कवादी होते हैं। ये कभी-कभी आक्रमक हो जाते हैं। ये लोगों के साथ प्‍यार से पेश आते हैं। ये बहुत ही रचनात्‍मक होते हैं।

लहरदार नाक

वैसे इस तरह की नाक वाले बहुत ही कम लोग देखने को मिलते हैं, लेकिन जिन लोगों की नाक ऐसी होती है वे काफी फन लविंग और उत्साही स्वभाव के होते हैं। अगर आपको जिंदगी में सिर्फ और सिर्फ मौज-मस्ती चाहिए तो आपको ऐसी नाक वाले लोगों के साथ दोस्ती जरूर रखनी चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com