आज बरसाना की पावन लड्डू होली में शामिल होंगे CM योगी: यूपी

बरसाना के राधारानी मंदिर में आज लड्डू होली की धूम है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाना पहुंच गए हैं।  वो यहां सबसे पहले राधारानी के दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री राधारानी मंदिर में होने वाली लड्ड होली में शामिल हो सकते हैं।

सुबह करीब साढ़े 11 बजे बरसाना के राधेबिहारी इंटर कॉलेज में बनाए गए हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर उतरा। योगी आदित्यनाथ साढ़े तीन घंटे बरसाना में रुकेंगे। इस दौरान श्रीजी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। माताजी गोशाला में गायों के अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद दोपहर करीब दो बजे हेलीकॉप्टर से मुख्यमंत्री वृंदावन के पवनहंस हेलीपैड पर पहुंचेंगे। पर्यटक सुविधा केंद्र पर संतों से बात करेंगे। दोपहर ढाई बजे सड़क मार्ग से श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचेंगे और शाम चार बजे वृंदावन पहुंचकर हेलीकॉप्टर से लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम को लेकर बरसाना के राधेबिहारी इंटर कॉलेज में मंच सजाया गया है। वो यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से पीलीकोठी चौराहे से थाना मार्ग होते हुए जयपुर मंदिर पार्किंग तक पहुंचेंगे।

यहां से पैदल राधा रानी के मंदिर पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री योगी इसी मार्ग से कॉलेज पहुंचेंगे, जहां सभा को संबोधित करेंगे। बाद में हेलीकॉप्टर से चिकसौली स्थित माताजी गोशाला पहुंचेंगे, जहां गायों के अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।
बरसाना की लड्डू होली में उमड़ने वाली राधारानी के भक्तों की भीड़ और मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए चौकस इंतजाम किए गए हैं। तीन जोन की सुरक्षा की कमान एएसपी-एडीएम के हाथों में सौंपी गई है, वहीं नौ सेक्टरों की कमान एसडीएम और डिप्टी एसपी संभालेंगे।

बरसाना में तीन मार्च को लड्डू और चार मार्च को लठामार होली होगी। इन दो दिनों की सुरक्षा का पूरा खाका खींच लिया गया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए हैं। आगरा और अलीगढ़ जोन से फोर्स ने सोमवार को मोर्चा संभाल लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com